Move to Jagran APP

फेमिली आइडी सर्वे के लिए छुट्टी के दिन पहुंचे अधिकारी

नगर परिषद की ओर से फैमिली आइडी सर्वे को लेकर छुट्टी के दिन भी कार्य किया जा रहा है। सभी नप अधिकारी कर्मचारी और बीएलओ को शनिवार और रविवार को बुलाया गया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 09:07 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 09:07 AM (IST)
फेमिली आइडी सर्वे के लिए छुट्टी के दिन पहुंचे अधिकारी
फेमिली आइडी सर्वे के लिए छुट्टी के दिन पहुंचे अधिकारी

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से फैमिली आइडी सर्वे को लेकर छुट्टी के दिन भी कार्य किया जा रहा है। सभी नप अधिकारी, कर्मचारी और बीएलओ को शनिवार और रविवार को बुलाया गया है। नप की ओर से पहले सर्वे किया गया था। उस दौरान 21 हजार 246 परिवारों की फैमिली आइडी बनाई गई थी। सरकार की ओर से शहर में अनुमानित परिवार 32 हजार बताए गए हैं। ऐसे में सर्वे का कार्य दोबारा से शुरू कर दिया गया है। दोबारा सर्वे में करीब 24 हजार परिवारों की पहचान की जा चुकी है। सर्वे करने वाले 99 बीएलओ को भी बुलाया गया है। टीमों को वार्डों में भेज दिया गया है। कार्यालय में एक्सईएन हिमांशु लाटका, सचिव मोहन लाल, लेखाकार अधिकारी राजेंद्र मलिक, सुपरिटेंडेंट नरेंद्र शर्मा, एमई राजकुमार शर्मा, साहब राम, जेई सागर कुमार मौजूद थे।

loksabha election banner

बॉक्स

ये है नगर पालिकाओं की स्थिति

फैमिली आइडी बनाने के लिए नपा चीका में करीब आठ हजार परिवारों का अनुमान है, जिसमें से 7284 परिवारों का सर्वे किया जा चुका है। नपा कलायत में 4188 परिवारों का अनुमान था, लेकिन 3600 परिवारों का सर्वे हो चुका है। नपा पूंडरी में 4234 परिवारों का अनुमान है, जिसमें से 3271 परिवारों का सर्वे हो चुका है। नपा राजौंद में 3900 परिवारों का अनुमान है, जिसमें से 3600 परिवारों का सर्वे हो चुका है।

बॉक्स

सहयोग नहीं कर रहे लोग

नगर परिषद की ओर से शुरू किए गए सर्वे को लेकर शहर के लोग भी सहयोग नहीं कर रहे हैं। नप टीम अगर कोई जानकारी मांगते हैं तो जानकारी देने से कुछ लोग मना कर रहे हैं। सरकार के निर्देशों पर ही यह सर्वे किया जा रहा है। कुछ लोगों का कहना होता है कि हमें फैमिली आइडी की जरूरत नहीं है। करीब तीन हजार परिवारों ने जानकारी नहीं दी है। करीब 2400 परिवार ऐसे हैं जिनकी जानकारी में गलती होने के कारण विभाग की वेबसाइट पर अपलोड नहीं हो पाए हैं।

वर्जन: आइडी बनाने का कार्य दोबारा शुरू

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि शनिवार और रविवार को कर्मचारियों को कार्यालय में बुलाया गया है। फैमिली आइडी बनाने का कार्य दोबारा से शुरू किया गया है। बीएलओ के साथ टीमें भेजकर सर्वे करवाया जा रहा है। जो परिवार पहले रह गए थे उनकी पहचान की जा रही है। ---------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.