जागरण संवाददाता, कैथल :

शहर के मुख्य तलाई बाजार से कचरा प्वाइंट हटवाने और अन्य मांगों को लेकर स्थानीय दुकानदारों ने चौथे दिन भी चौक पर धरना देकर प्रदर्शन किया। दुकानदारों ने नारेबाजी करते हुए नगर परिषद के अधिकारियों पर बाजार की समस्याओं को अनदेखा करने के आरोप लगाए।

उन्होंने कहा कि दुकानदारों ने करीब दो सप्ताह पहले जिला प्रशासन को चौक से कचरा प्वाइंट हटवाने व अन्य मांगों को लेकर शिकायत दी थी। उस समय उन्हें आश्वासन दिया गया था कि एक सप्ताह में समस्याओं का समाधान करवाया जाएगा, लेकिन आज तक कुछ नहीं हुआ। अब वे इस धरने को दिन रात लगातार जारी रखेंगे। जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाती, वे धरने पर डटे रहेंगे। इस अवसर पर जगदीश तनेजा, मोहन लाल, विपिन कुमार, संजीव कुमार, चंद्र कुमार व अन्य दुकानदार मौजूद थे।

बॉक्स

चौक पर छोटी लाइट लगाने का किया विरोध :

दुकानदारों ने कहा कि उन्होंने डीसी को सौंपे गए मांगपत्र में बाजार के चौक पर हाई मास्क लाइट लगवाने की मांग की थी, लेकिन नगर परिषद की ओर से भेजे गए कर्मचारी छोटी लाइट लेकर यहां पहुंच गए। ऐसी लाइट को दुकानदार खुद भी लगा सकते हैं। अगर यही लाइट लगानी होती तो वे अधिकारियों वे अधिकारियों के दरवाजे नहीं खटखटाते।

बॉक्स

दुकानदारों के समर्थन में उतरे सामाजिक संस्थाओं के सदस्य :

दुकानदारों की मांगों को जायज बताते हुए सामाजिक संस्थाओं से जुड़े सदस्य भी शुक्रवार को धरने और प्रदर्शन में शामिल हो गए। सामाजिक कार्यकर्ता अश्वनी हृतवाल ने बाजार की चारों मांगों के लिए दुकानदारों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द दुकानदारों की मांग पूरी करनी चाहिए।

बॉक्स

ये है दुकानदारों की मांगें :

तलाई बाजार के दुकानदारों ने जिला प्रशासन से बाजार के मुख्य चौक पर बनाए गए कचरा प्वाइंट को हटवाने, चौक पर हाई मास्क लाइट लगवाने व तंग सड़कों से अतिक्रमण हटवाने की मांग की। इसके अलावा चार पहिया वाहनों की बाजार में एंट्री पर रोक लगाने के लिए रेलवे गेट पर पुलिस कर्मचारी तैनात करवाने की भी मांग की। उन्होंने कहा कि अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो सीएम मनोहर लाल को सीवन रैली के दौरान इसकी शिकायत करेंगे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस