Move to Jagran APP

पर्यावरण सुरक्षा व जल संरक्षण के लिए युवाओं को प्रेरित करने की जरूरत

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल कार्यकारिणी समिति के चेयरमैन और पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व जस्टिस प्रीतम पाल ने रविवार को महाबीर नर्सिंग होम में जिला रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से विशाल रक्तदान शिविर लगाया गया

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 09:27 AM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 09:27 AM (IST)
पर्यावरण सुरक्षा व जल संरक्षण के लिए  
युवाओं को प्रेरित करने की जरूरत
पर्यावरण सुरक्षा व जल संरक्षण के लिए युवाओं को प्रेरित करने की जरूरत

संवाद सहयोगी, गुहला चीका :

prime article banner

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल कार्यकारिणी समिति के चेयरमैन और पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के पूर्व जस्टिस प्रीतम पाल ने रविवार को महाबीर नर्सिंग होम में जिला रेडक्रास सोसायटी के सहयोग से विशाल रक्तदान शिविर लगाया गया। चेयरमैन प्रीतम पाल ने कहा कि हम रक्तदान के जरिए समाज को अपना अमूल्य योगदान दे सकते हैं, आपका यह छोटा सा प्रयास ही जीवनदान है। आम तौर पर हमें इसकी अहमियत नहीं महसूस होती, परमात्मा करें कि किसी को इसकी जरूरत न हो, लेकिन जब आपको अपने किसी प्रियजन की जान बचाने के लिए खून की आवश्यकता होती है तो रक्तदाता भगवान की तरह लगता है। उन्होंने युवाओं, सामाजिक और धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वह अधिक से अधिक लोगों को रक्त दान के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि युवाओं ने इस रक्तदान शिविर में बढ़चढ़ कर भागीदारी की है। आज के युवा कल के भविष्य है, समाजसेवा का संस्कार राष्ट्र निर्माण में इन्हें अग्रसर करेगा।

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को पर्यावरण सुरक्षा व जल संरक्षण निर्देश देते हुए कहा कि एक स्वस्थ जीवन जीने के लिए हमें पर्यावरण सुरक्षा और जल संरक्षण के लिए युवाओं को प्रेरित करने की जरूरत है ताकि स्वच्छ एवं स्वस्थ समाज को स्थापित किया जा सके। एसडीएम शशि वसुंधरा ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को समाज सेवा में अपना हर सम्भव सहयोग देना चाहिए और सरकारी प्रयासों के साथ-साथ आम नागरिक के सहयोग से बड़े से बड़े लक्ष्य को आसानी से हासिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति दूसरे के लिए काम करता है, उसे ज्यादा खुशी मिलती है अगर व्यक्ति को जीवन में खुशी की अनुभूति महसूस करनी है तो समाज की भलाई का काम करे। समिति चेयरमैन प्रीतम पाल और एसडीएम शशि वसुंधरा ने रक्तदाताओं के उत्साहवर्धन के लिए बैज भी लगाए गए। इस रक्तदान शिविर में लगभग 135 रक्तदानियों ने स्वेच्छा से रक्तदान किया। मंच का संचालन रेडक्रास काउंसलर राजा सिंह झींझर ने किया।

इस मौके पर महाबीर नर्सिग होम के डॉ. विरेंद्र बंसल, चेयरमैन नीलम सिगला, डॉ. निधि बंसल, बीडीपीओ रोजी, तहसीलदार प्रदीप कुमार, सचिव नगरपालिका सुशील भुक्कल, डॉ. विवेक सिगला, डॉ. सुमित्रा, डॉ. घनश्याम बंसल, डॉ. आर मोदगिल, डॉ. महेंद्र बारहाडे़, डॉ. अमित जिदल, गुलशन बंसल, मिलखी राम, राजीव कुमार, सूरता राम शर्मा, राममेहर काजल, सतनाम सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.