Move to Jagran APP

एसडीओ वेदपाल पर एससी-एसटी एक्ट व मारपीट का मामला दर्ज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के सस्पेंड करने के आदेश के बाद सुर्खियों में रहे पब्लिक हेल्थ के एसडीओ वेदपाल श्योकंद के खिलाफ चीका थाना में मारपीट व एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। गांव जनेदपुर के सोमदत्त बाजीगर ने शिकायत में आरोप लगाया कि आठ मई 2018 को एसडीओ ने उसके साथ मारपीट करते हुए जाति सूचक शब्द कहे थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 11:00 PM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 11:00 PM (IST)
एसडीओ वेदपाल पर एससी-एसटी  एक्ट व मारपीट का मामला दर्ज
एसडीओ वेदपाल पर एससी-एसटी एक्ट व मारपीट का मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, कैथल : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के सस्पेंड करने के आदेश के बाद सुर्खियों में रहे पब्लिक हेल्थ के एसडीओ वेदपाल श्योकंद के खिलाफ चीका थाना में मारपीट व एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ है। गांव जनेदपुर के सोमदत्त बाजीगर ने शिकायत में आरोप लगाया कि आठ मई 2018 को एसडीओ ने उसके साथ मारपीट करते हुए जाति सूचक शब्द कहे थे।

loksabha election banner

बता दें कि आठ मई को ही एसडीओ व गुहला विधायक कुलवंत बाजीगर के भतीजे व नगरपालिका चीका के सचिव अशोक कुमार के बीच पानी के टैंकर को लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद एसडीओ ने सचिव अशोक कुमार, कर्मचारी गेजा राम, नाहर ¨सह व चालक ज्ञान के खिलाफ मारपीट व जानलेवा हमला करने की शिकायत दी थी। इस पूरे मामले की जांच करनाल के डीएसपी कर रहे हैं। घटना के तीन दिन बाद ही 11 मई को मंत्री अनिल विज ने कष्ट निवारण समिति की बैठक में एसडीओ के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार व सस्पेंड करने के आदेश दिए थे। एसडीओ ने इस पूरी कार्रवाई के पीछे गुहला विधायक का हाथ बताया था। बाद में यह मामला पूरी तरह से गरमा गया था। पब्लिक हेल्थ के डिप्लोमा इंजीनियरों ने इसे लेकर रोष जताया था।

बॉक्स

चीका में ही तैनात एसडीओ वेदपाल का कहना है कि यह मामला सरासर झूठा है। जिस कर्मचारी ने शिकायत दी है उन्हें वे जानते तक नहीं है, मारपीट करना तो दूर की बात है। विधायक कुलवंत बाजीगर बार-बार साजिश रच रहे हैं। साथ ही जो मामला पहले से चल रहा है उसको भी प्रभावित कर रहे हैं। अपनी पहुंच का इस्तेमाल कर कभी जांच अधिकारी बदलवा देते हैं तो कभी जांच ही रुकवा देते हैं।

बॉक्स

ये लगाए आरोप

नगर पालिका चीका के अस्थाई कर्मचारी सोमदत्त बाजीगर ने शिकायत में आरोप लगाया कि वह खरकां निवासी देवराम के साथ आठ मई को शाम ट्रैक्टर-कैंटर के साथ पानी भरने के लिए वाटर बॉक्स हैफेड रोड चीका पर गए थे। जब वे पानी भरने के लिए गेटवाल खोलने लगा तो वाटर सप्लाई का एसडीओ वेदपाल व दो अन्य व्यक्ति वहां आकर गाली देने लगे। उन्होंने बताया था कि उन्हें सचिव ने वार्ड नंबर 17 में पीने की पानी सप्लाई के लिए भेजा है, लेकिन उन्होंने खुद को दबंग अधिकारी बता मारपीट की।

बॉक्स

गुहला डीएसपी प्रमोद कुमार ने बताया कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर एसडीओ वेदपाल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.