Move to Jagran APP

एफआइआर के डर से स्कूल संचालक ने अधिकारियों को दिया शपथ पत्र

शहर में गैर मान्यता प्राप्त चल रहे स्कूलों को लेकर शिक्षा विभाग एक्शन मोड में है। बृहस्पतिवार को ही विभाग की ओर से बिना मान्यता प्राप्त चल रहे सात स्कूलों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत भेज दी थी।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 10:40 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jul 2019 10:40 AM (IST)
एफआइआर के डर से स्कूल संचालक  ने अधिकारियों को दिया शपथ पत्र
एफआइआर के डर से स्कूल संचालक ने अधिकारियों को दिया शपथ पत्र

जागरण संवाददाता, कैथल : शहर में गैर मान्यता प्राप्त चल रहे स्कूलों को लेकर शिक्षा विभाग एक्शन मोड में है। बृहस्पतिवार को ही विभाग की ओर से बिना मान्यता प्राप्त चल रहे सात स्कूलों के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए पुलिस को शिकायत भेज दी थी। इनमें चार स्कूल गुहला व तीन स्कूल कैथल ब्लाक के शामिल हैं। जैसे ही स्कूल संचालकों को एफआइआर दर्ज होने की बात का पता चला तो उनमें हडकंप मच गया। शुक्रवार सुबह कैथल ब्लाक के आर्यव्रत शिक्षा सदन स्कूल के संचालक ने अपना शपथ पत्र विभाग के अधिकारियों को दे दिया। शपथ पत्र में लिखा गया है कि वे स्कूल को बंद कर रहे हैं। विभाग के पास करीब 60 गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों की लिस्ट थी। इनकी जांच के लिए अधिकारियों ने अलग-अलग टीमों का गठन करके स्कूलों का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान ज्यादातर स्कूल पहले ही बंद मिले थे। कुछ स्कूलों ने स्कूल बंद करने का शपथ पत्र दे दिया था। सात स्कूलों ने ना शपथ पत्र दिया था और ना की कागजात दिखाए थे। ऐसे में उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का फैसला विभाग ने लिया था।

loksabha election banner

फिलहाल नहीं हुई एफआइआर दर्ज

बृहस्पतिवार को शिक्षा विभाग की ओर से पुलिस को शिकायत दी गई है। हालांकि शुक्रवार को भी स्कूलों के खिलाफ एफआइआर दर्ज नहीं हो पाई। विभाग के उच्च अधिकारियों के आदेशों पर पुलिस को शिकायत दी गई थी और अब केस दर्ज करना पुलिस का काम है। पुलिस भी इस मामले में पूरी जांच के बाद ही केस दर्ज करेगी।

विभाग ने सात स्कूलों

के खिलाफ शिकायत दी

जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी शमशेर सिंह सिरोही ने बताया कि एक स्कूल संचालक स्कूल को बंद करने को लेकर शपथ पत्र लेकर आया है। अगर स्कूल बंद कर दिया तो कोई कार्रवाई नहीं होगी। उन्होंने पुलिस विभाग को सात स्कूलों के खिलाफ शिकायत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.