Move to Jagran APP

धरनारत किसानों ने गंदगी से भरी ट्राली को वापस भेजा

शहर के खुराना रोड पर स्थित कचरा डं¨पग पर धरना दे रहे किसानों ने मंगलवार को कचरा डालने का विरोध करते हुए गंदगी से भरी ट्राली को वापस भेज दिया है। किसानों ने कहा कि उनकी यूनियन के पदाधिकारी शहर से बाहर गए हुए हैं, बुधवार को वापस आ जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 11:15 PM (IST)Updated: Tue, 02 Oct 2018 11:15 PM (IST)
धरनारत किसानों ने गंदगी से  भरी ट्राली को वापस भेजा
धरनारत किसानों ने गंदगी से भरी ट्राली को वापस भेजा

जागरण संवाददाता, कैथल :

prime article banner

शहर के खुराना रोड पर स्थित कचरा डं¨पग पर धरना दे रहे किसानों ने मंगलवार को कचरा डालने का विरोध करते हुए गंदगी से भरी ट्राली को वापस भेज दिया है। किसानों ने कहा कि उनकी यूनियन के पदाधिकारी शहर से बाहर गए हुए हैं, बुधवार को वापस आ जाएंगे। बातचीत के बाद जो समाधान निकलेगा इसके बाद ही आगामी फैसला लिया जाएगा। किसानों के विरोध के बाद नगर परिषद कर्मचारियों ने गंदगी से भरी ट्रालियों को सेक्टर 21 में खाली कर दिया है। किसानों की मांग है कि इस कचरा डं¨पग को यहां से शिफ्ट किया जाए।

बाक्स-

चौक चौराहों व गलियों

में लगे गंदगी के ढेर

पिछले 27 दिनों से शहर वासी समस्या से परेशान हैं। रोजाना 60 टन गंदगी निकलती है, लेकिन उठान न होने के कारण शहर के चौक-चौराहों व गलियों में गंदगी के ढेर लगे हुए है। मुख्य सड़कों पर ही दुकानदार गंदगी डालने को मजबूर हैं।

डंपिंग प्लांट को लेकर समस्या का इतने दिन बीतने के बावजूद जब प्रशासन ने हल नहीं किया तो बुधवार को कुछ पार्षद किसानों के बीच पहुंचे। इसके बाद तीन ट्राली शाम को प्लांट में डाली गई, लेकिन इसके बाद किसानों ने विरोध कर दिया तो काम को रोका गया। मंगलवार को भी सुबह एक ट्राली तो डाल दी थी, लेकिन इसके बाद किसानों के एकजुट होने पर नगर परिषद कर्मचारियों को वापस लौटना पड़ा।

यहां लगे हैं गंदगी के ढेर

शहर से रोजाना कचरा न उठाए जाने के कारण करनाल रोड, अंबाला रोड, न्यू करनाल रोड, चंदाना गेट, माता गेट, राम नगर, पुराना बाईपास मार्ग पर गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। यहां लावारिस पशु गंदगी में मूंह मारते हुए नजर आते हैं। सड़कों पर फैली गंदगी के चलते दुकानदार व आसपास मकानों में रहने वाले लोग भी बेहद परेशान हैं।

बाक्स-

किसान नेता सुखपाल ने कहा कि उनकी मांग है कि यहां से कचरा प्लांट को शिफ्ट किया जाए, लेकिन प्रशासन इस मांग को लेकर अनदेखी कर रहा है। प्रशासन ने जबरन सोमवार को ट्राली गंदगी की खाली करवाई, लेकिन अब ऐसा नहीं होने दिया जाएगा।

बाक्स-

मुख्य सफाई निरीक्षक मोहन भारद्वाज ने बताया कि कचरा से भरे वाहनों को डं¨पग प्लांट पर लेकर गए थे। कुछ वाहन तो खाली करवा दिए थे, लेकिन बाद में किसानों ने विरोध कर दिया। अब बुधवार को किसानों के साथ बैठक होगी। इसमें आगामी फैसला लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.