Move to Jagran APP

10एमएम बारिश से डूब गया शहर

शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे शुरू हुई तेज बरसात लोगों के लिए आफत बन गई। 40 मिनट तक चली बरसात से शहर के चौक-चौराहे पानी से लबालब हो गए। चंदाना गेट डोगरा गेट माता गेट सीवन गेट भगत सिंह कालोनी छात्रावास रोड कबूतर चौक व अंबाला रोड की सड़कें ओवरफ्लो नजर आई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Jul 2019 10:53 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 06:31 AM (IST)
10एमएम बारिश से डूब गया शहर
10एमएम बारिश से डूब गया शहर

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे शुरू हुई तेज बरसात लोगों के लिए आफत बन गई। 40 मिनट तक चली बरसात से शहर के चौक-चौराहे पानी से लबालब हो गए। चंदाना गेट, डोगरा गेट, माता गेट, सीवन गेट, भगत सिंह कालोनी, छात्रावास रोड, कबूतर चौक व अंबाला रोड की सड़कें ओवरफ्लो नजर आई। करीब दो-दो फीट तक पानी में कई दो पहिया वाहन बीच में ही रूक गए। लोग वाहनों को पानी से घसीटते हुए बाहर निकालते नजर आए। चंदाना गेट व डोगरा गेट पर तो घरों में पानी भर गया, वहीं बाजारों में दुकानों में पानी घुस गया। दुकानों के बाहर पानी जमा होने के कारण काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

जिला प्रशासन से मिले आंकड़ों के अनुसार कैथल में 10, गुहला में 02 एमएम बरसात हुई है। लोगों का कहना है कि मात्र 10 एमएम बरसात में जब शहर की ये स्थिति है तो ज्यादा बरसात होने पर तो शहर डूब ही जाएगा। लोगों ने कहा कि मानसून का मौसम शुरू होने से पहले 30 जून तक सीवरेज व नालों की सफाई का कार्य विभाग निपट जा चुका है, लेकिन अब भी नाले व सीवरेज बंद पड़े हुए हैं, ऐसे में सफाई अभियान तो कागजों में ही चलाया गया है। लोगों ने पब्लिक हेल्थ व प्रशासन के खिलाफ रोष जताया।

बरसात से उखड़ गई सड़क,

लोग बोले हुआ है गोलमाल

रेलवे गेट से लेकर भगत सिंह चौक तक कुछ दिन पहले सड़क का निर्माण हुआ था, लेकिन आज जैसे ही सुबह बरसात हुई तो सड़क पर लगाई गई निर्माण सामग्री पानी में बह गई। इस दौरान कई वाहन चालक फिसलते हुए चोटिल भी हो गए। लोगों ने कहा कि सड़क निर्माण में धांधली करते हुए घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया गया है, तभी तो बरसात में ही यह सड़क बह गई। जिला प्रशासन को इसकी जांच करवाते हुए इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए।

बारिश बंद होने के बाद हरियाणा सरकार में एक ओर सुधार प्रोजेक्ट के निदेशक रॉकी मित्तल ने दौरा करते हुए दुकानदारों की समस्या सुनी। कहा कि सीवरेज व नालों की सफाई मे लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सीएम मनोहर लाल को से मिलकर कार्रवाई की मांग की जाएगी।

बरसात से किसानों के खिले चेहरे

इस बरसात से जहां लोगों को गर्मी व उमस से राहत मिली, वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे। किसानों ने कहा कि इस बरसात से धान की फसल को फायदा होगा। अब तक कैथल जिले में उम्मीद के अनुसार बरसात नहीं हुई है। इस बरसात से काफी लाभ मिलेगा। वहीं बरसात होने के बाद मौसम सुहावना होने से शहर शाम के समय शहर के चिल्ड्रन पार्क, जवाहर लाल नेहरू पार्क, देवी लाल पार्क व हनुमान वाटिका में चहल-पहल रही।

स्कूल के मुख्य गेट पर जमा

बरसाती पानी

संस. कलायत : शिमला गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के मुख्य गेट के सामने सड़क पर पानी निकासी व्यवस्था ठप होने से गत दिनों हुई बरसात का पानी जमा होने से विद्यार्थियों को मजबूरन कीचड़ से होकर गुजरना पड़ रहा है। सूबे सिंह मोर, रमेश कुमार, सुभाष, राजकिशन, तेजवीर सिंह ने बताया कि गांव में स्कूल जाने का एक ही रास्ता है। वह भी कीचड़ से पटा होने से स्कूली बच्चों को मुसीबत में डाल रहा है। इससे छोटे बच्चों को कंधे पर उठाकर रास्ता पार करवाना पड़ रहा है। बच्चे एवं बालिकाएं साइकिल से जाते हैं तो कई बार कीचड़ होने से गिर जाते हैं। बरसात का पानी रोड़ पर लम्बे समय तक खड़ा रहने से आवागमन मे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यूथ पावर ग्रुप प्रधान आशीष मोर ने कहा कि ग्राम पंचायत की अनदेखी के चलते विद्यार्थियों को दिक्कत आ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.