जागरण संवाददाता, कैथल : एसपी शशांक कुमार सावन ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कोविड-19 का मुफ्त इलाज या राशि की प्रतिपूर्ति का वादा करने वाली फिशिग ई-मेल के बारे में नागरिकों को आगाह किया है। एसपी ने नागरिकों को सतर्क करते हुए कहा है कि वे ऐसे किसी भी लिक पर क्लिक नहीं करें क्योंकि ऐसा करने से यूजर्स धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं।

नागरिकों को इस तरह के साइबर हमलों से सावधान रहने की सलाह देते हुए एसपी शशांक कुमार सावन ने बताया कि कोरोना वायरस के प्रसार से देश में साइबर हमलों में भी वृद्धि देखी गई है। हरियाणा पुलिस साइबर अटैक को लेकर लगातार लोगों को सावधान करती आ रही है। साइबर अपराधी द्वारा भोले भाले लोगों और व्यवसायों को लक्ष्य बनाते हुए कोविड-19 महामारी द्वारा उत्पन्न स्थिति का फायदा उठाने का भरसक प्रयास किया जा रहा है।

ऐसे फर्जी यूजर्स की व्यक्तिगत जानकारी हासिल करने के लिए उन तमाम प्राधिकरण का प्रतिरूपण कर सकते हैं जिन्हें कोविड-19 इलाज संबंधी सरकारी सहायता का काम सौंपा गया है। एसपी ने कहा कि यूजर्स को असत्यापित ईमेल अटेचमेंट को डाउनलोड करने तथा फर्जी लिक विशेषकर स्वास्थ्य सूचना या कोविड-19 से संबंधित किसी भी लिक पर जाने से बचना चाहिए।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस