Move to Jagran APP

झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों के साथ मनाया दीपावली उत्सव

श्री नारायण सेवा समिति की तरफ से झुग्गी झोपड़ी के गरीब बच्चों के साथ दीपावली उत्सव मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आरकेएसडी कॉलेज के पूर्व प्रिसिपल एलएम बिदलिश ने की। सुमेर चौधरी सत्यदेव चौधरी भी विशेष रूप से मौजूद रहे। बच्चों द्वारा बहुत ही आकर्षक रंगोली भी बनाई गई। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में अग्रवाल वैश्य समाज के सदस्य पतंजलि महिला शाखा ने कार्यक्रम में भाग लिया और बच्चों का उत्साह बढ़ाया।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 06:29 AM (IST)
झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों के साथ मनाया दीपावली उत्सव
झुग्गी-झोपड़ियों में रहने वाले बच्चों के साथ मनाया दीपावली उत्सव

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

श्री नारायण सेवा समिति की तरफ से झुग्गी झोपड़ी के गरीब बच्चों के साथ दीपावली उत्सव मनाया। कार्यक्रम की अध्यक्षता आरकेएसडी कॉलेज के पूर्व प्रिसिपल एलएम बिदलिश ने की। सुमेर चौधरी, सत्यदेव चौधरी भी विशेष रूप से मौजूद रहे। बच्चों द्वारा बहुत ही आकर्षक रंगोली भी बनाई गई। बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों की भी प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में अग्रवाल वैश्य समाज के सदस्य, पतंजलि महिला शाखा ने कार्यक्रम में भाग लिया और बच्चों का उत्साह बढ़ाया। संस्था के सदस्य अमित मित्तल ने बताया कि इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य समाज को संदेश देना है कि हम अपनी दीपावली अपने परिवार के अलावा उन सबके भी साथ मनाए, जो आर्थिक तौर पर कमजोर है। संस्था द्वारा गरीब परिवारों को मोमबती, दीये व फूलझड़ी भी भेंट की गई। संस्था के संरक्षक राजेश गर्ग ने बताया कि संस्था की तरफ से 350 गरीब व जरूरतमंद बच्चों को आर्य कन्या स्कूल, कोठी गेट कैथल में नि:शुल्क शिक्षा दी जाती है, बच्चों को किताबें, बैग व वर्दी भी संस्था की तरफ से नि:शुल्क प्रदान की जाती है। उन्होंने बताया कि संस्था द्वारा शाम को 700 गरीब व जरूरतमंद बच्चों को अलग-अलग बस्तियों में नि:शुल्क ट्यूशन दी जाती है।

उन्होंने बताया कि संस्था का उद्देश्य उन गरीब व जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा प्रदान करना है, जो पैसे के अभाव में स्कूल नही जा सकते। उन्होंने बताया कि संस्था दो सिलाई केंद्र भी चलाये जा रहे है। जहां पर लगभग 100 लड़कियों सिलाई सीखती है। इस अवसर पर समिति के संरक्षक राजेश गर्ग, राजेश गोयल, राजकुमार मित्तल, अमित मित्तल, नरेश बंसल, रविद्र, रमेश कुमार, विजय गर्ग, नवीन, सतीश, दिनेश मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.