Move to Jagran APP

कनेक्शन न मिला तो विधायक-डीसी का सिलेंडर उठा ले जाना- मनोहर

जागरण संवाददाता, कैथल : एक नई शुरुआत-मुख्यमंत्री से सीधी बात, ग्रामीण क्षेत्र में जनता से सीधे संवाद

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Jun 2018 12:45 AM (IST)Updated: Sat, 09 Jun 2018 12:45 AM (IST)
कनेक्शन न मिला तो विधायक-डीसी का सिलेंडर उठा ले जाना- मनोहर
कनेक्शन न मिला तो विधायक-डीसी का सिलेंडर उठा ले जाना- मनोहर

जागरण संवाददाता, कैथल : एक नई शुरुआत-मुख्यमंत्री से सीधी बात, ग्रामीण क्षेत्र में जनता से सीधे संवाद के लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पहले कार्यक्रम वे अलग ही रंग में नजर आए। उन्होंने अपनी बात लोगों के बीच रखते हुए गुदगुदाने का प्रयास भी किया। चार कार्यक्रमों में 11 बार उन्होंने लोगों से हाथ खड़े करवाकर अपनी बात पर हामी भरवाई। उज्जवला योजना के जिक्र के दौरान उन्होंने गैस कनेक्शन से वंचित लोगों को भी हाथ खड़े करने को कहा। हर जगह 30 से 40 लोग ऐसे मिले, जिनके यहां आज भी गैस कनेक्शन नहीं था। इस पर मुख्यमंत्री ने डीसी डॉ.एसएस फुलिया को आदेश दिए कि इन गांवों में शिविर लगाकर 48 घंटे के भीतर सभी को गैस कनेक्शन जारी करें। लोगों से उन्होंने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो वे डीसी और विधायक के घर से सिलेंडर व चूल्हा उठाकर ले जाएं। उन्होंने मंच से ही खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक अधिकारी नीरज शर्मा को निर्देश दिए कि वे अगले 48 घंटों तक ऐसे परिवारों को गैस कनेक्शन मुहैया करवाएंगे। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने अब तक तीन लाख गैस कनेक्शन जारी किए हैं, जिसमें से दो लाख बीपीएल परिवारों को तथा एक लाख बीपीएल से ऊपर परिवारों को वितरित किए गए हैं। सरकार भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने का पूरा प्रयास कर रही है, जिसको ध्यान में रखकर ही आनलाइन सुविधाएं शुरु की गई हैं।

prime article banner

पूंडरी से विधायक प्रो. दिनेश कौशिक ने कहा कि खुशी की बात है कि खुद मुख्यमंत्री उनके क्षेत्र में आए और आठ घंटे लोगों के बीच रहे और समस्याएं सुनी। समस्याएं सुनने के साथ ही करोड़ों रुपये के विकास कार्यों की सौगात भी दी।

बॉक्स

4800 घोषणाओं में से 3300 पर कार्य पूरा

मुख्यमंत्री ने कहा कि अब तक उनके द्वारा 4800 घोषणाएं की जा चुकी हैं, जिनमें से 3300 घोषणाओं का कार्य पूरा किया जा चुका है। शेष घोषणाओं पर प्रक्रिया जारी है। वर्ष 2015-16 तक की गई सभी घोषणाओं पर कार्य किया जा चुका है। बॉक्स

करोड़ों रुपये से क्षेत्र में बिछाया सड़कों का जाल

मुख्यमंत्री ने कहा कि ढांड से जडौला-बेगपुर रोड को दो करोड़ रुपये की लागत से बनाया गया है। इसी प्रकार गोगामाड़ी ¨लक रोड का कार्य भी पूरा हो चुका है। जल वितरण प्रणाली पर कार्य चल रहा है, जिसके तहत दो करोड़ रुपये की धनराशि खर्च की जाएगी। बरोट, जाजनपुर, खेड़ी साकरा गांव के लिए एक से चार करोड़ रुपये तक की राशि मंजूर की गई है। 82 लाख रुपये की लागत से सडक़ का निर्माण किया जाएगा तथा रसुलपुर में 62 लाख रुपये की राशि पशु अस्पताल बनाया जाएगा। 68 करोड़ 75 लाख रुपये की विभिन्न मांगों को भी पूरा किया गया है। जिन-जिन सड़कों को चौड़ा करने की मांग की गई है, उन्हें चौड़ा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त 48 कोस परिक्रमा में विकास कार्य किए जाएंगे, ताकि पर्यटन की ²ष्टि से इस क्षेत्र का विस्तारीकरण किया जा सके। -----------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.