Move to Jagran APP

पटवारियों को फ्रंट लाइन वारियर्स घोषित करने और आश्रितों को वित्तीय सहायता देने की मांग

दी पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने में लगे पटवारी और कानूनगो को भी फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स घोषित करने और जान गंवाने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को वित्तीय सहायता देने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 06:20 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 06:20 AM (IST)
पटवारियों को फ्रंट लाइन वारियर्स घोषित करने  और आश्रितों को वित्तीय सहायता देने की मांग
पटवारियों को फ्रंट लाइन वारियर्स घोषित करने और आश्रितों को वित्तीय सहायता देने की मांग

जागरण संवाददाता, कैथल : दी पटवार एवं कानूनगो एसोसिएशन ने कोरोना महामारी से लोगों को बचाने में लगे पटवारी और कानूनगो को भी फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स घोषित करने और जान गंवाने वाले कर्मचारियों के आश्रितों को वित्तीय सहायता देने की मांग की है।

loksabha election banner

एसोसिएशन ने मंगलवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला को भेजे ज्ञापन में ये मांग उठाई है। एसोसिएशन के स्टेट प्रधान जयबीर चहल और महासचिव दिलबाग सिंह ने कहा कि कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लोगों को बचाने के लिए स्वास्थ्य कर्मियों की तर्ज पर पटवारी भी दिन रात फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स की ड्यूटी कर रहे हैं। जिला प्रशासन की ओर से कंटेनमेंट जोन बनाने, अस्थायी हेल्थ सेंटर बनाने, कोरोना मरीजों की पहचान होने के बाद उनके घर या आसपास के लोगों की डिटेल लेकर सरकार को रिपोर्ट करने जैसे कार्य करने, गांव के लोगों को बीमारी से बचाव बारे जागरूक करने, दवाई व जरूरतमंदों के खाने की व्यवस्था करने का अतिरिक्त कार्य कर रहे हैं। जिला प्रशासन या सरकार की तरफ से पटवारियों को मास्क या सैनिटाइजर तक भी उपलब्ध नहीं कराया जा रहा। पटवारी अपने खर्च पर अपना बचाव कर रहे हैं। कोरोना की दूसरी लहर से बचाने में भी पटवारी जिला प्रशासन की रीढ़ की हड्डी बनकर काम कर रहे हैं। बावजूद इसके पटवरियो व कानूनगो को कोई सुविधा नहीं मिल रही। ज्ञापन में कहा गया है कि प्रदेश सरकार पटवारियों को फ्रंट लाइन कोरोना वारियर्स घोषित करे, कोरोना पीड़ित होने पर सरकार इलाज के खर्च की व्यवस्था करें। कोरोना ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले पटवारी के आश्रितों को वित्तीय सहायता देने व परिवार के सदस्य को नौकरी देने की सुविधा दी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.