Move to Jagran APP

तनाव से बचने के लिए करें नियमित व्यायाम : श्योकंद

¨सगवाल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत किशोर स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में किशोर स्वास्थ्य काउंसलर राजेंद्र श्योकंद ने किशोर-किशोरियों में इस अवस्था में शारीरिक व मानसिक बदलाव के बारे में विस्तार से चर्चा की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Nov 2018 12:24 AM (IST)Updated: Wed, 14 Nov 2018 12:24 AM (IST)
तनाव से बचने के लिए करें नियमित व्यायाम : श्योकंद
तनाव से बचने के लिए करें नियमित व्यायाम : श्योकंद

संवाद सूत्र, नरवाना : ¨सगवाल के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत किशोर स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में किशोर स्वास्थ्य काउंसलर राजेंद्र श्योकंद ने किशोर-किशोरियों में इस अवस्था में शारीरिक व मानसिक बदलाव के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि इस अवस्था में हमारा मन बहुत ही चंचल होता है, जो एक ही समय में कई विचारों पर काम करता है। हमें तनाव से बचने के लिए नियमित व्यायाम योग एवं ¨चतन मनन करना चाहिए।

loksabha election banner

प्राचार्य गुरमुख मोर ने भी बच्चों को अपनी क्षमताओं, योग्यताओं को पहचानने का आह्वान किया। इस अवसर पर पर हुए सांस्कृतिक प्रतियोगिता का मंच संचालन प्रीति बनवाला व सीमा शर्मा ने किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान हरदीप व द्वितीय प्रवीण, पूजा, दुर्गावती तथा रितु, काजल व सुनीता ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस अवसर पर समस्त स्टाफ सदस्य, आशा वर्कर तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उपस्थित थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.