Move to Jagran APP

खराब सफाई व्यवस्था पर डीसी ने नप अधिकारियों को लगाई फटकार

डीसी सुजान सिंह ने कहा कि बरसाती सीजन से पहले शहर के जितने भी नाले ड्रेन आदि की सफाई हो जानी चाहिए। पानी को ड्रेन में डालने के लिए अमीन ड्रेन और मानस ड्रेन पर बन रहे पंपिग स्टेशन को भी 20 जून तक पूरा कराना सुनिश्चित करें ताकि भविष्य में बरसात के कारण अधिक पानी होने की स्थिति में इन पंपिग स्टेशनों के माध्यम से पानी को ड्रेन में डाला जा सके।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:58 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:58 AM (IST)
खराब सफाई व्यवस्था पर डीसी ने नप  अधिकारियों को लगाई फटकार
खराब सफाई व्यवस्था पर डीसी ने नप अधिकारियों को लगाई फटकार

जागरण संवाददाता, कैथल: डीसी सुजान सिंह ने कहा कि बरसाती सीजन से पहले शहर के जितने भी नाले, ड्रेन आदि की सफाई हो जानी चाहिए। पानी को ड्रेन में डालने के लिए अमीन ड्रेन और मानस ड्रेन पर बन रहे पंपिग स्टेशन को भी 20 जून तक पूरा कराना सुनिश्चित करें ताकि भविष्य में बरसात के कारण अधिक पानी होने की स्थिति में इन पंपिग स्टेशनों के माध्यम से पानी को ड्रेन में डाला जा सके।

loksabha election banner

इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही नही होनी चाहिए और समयबद्ध सभी कार्य पूरे होने चाहिए। वे बाढ़ प्रबंधन के दृष्टिगत शहर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

दौरे के दौरान जब डीसी चंदाना गेट के पास श्मशान घाट के सामने तालाब का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे तो खराब सफाई व्यवस्था को देखकर उन्होंने नगर परिषद के अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा कि जल्द समुचित साफ-सफाई व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करें।

उन्होंने कहा कि करनाल रोड छोटू राम चौक, विश्वकर्मा चौक, नानकपुरी कालोनी, राधास्वामी कालोनी और सिल्लाखेड़ा के पास डिस्पोजल के पानी को सीधा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट में डालने की व्यवस्था जल्द करें ताकि गंदा पानी सीधा ड्रेनों में नहीं जाए। सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से साफ किया हुआ पानी ड्रेन में जाए। प्रताप गेट पाड़ला रोड पर शहर का पानी जाने से बने तालाब के पानी को अमरूत योजना के तहत सिल्लाखेड़ा ड्रेन में डालने की व्यवस्था की जाए।

काम करना सीखें अधिकारी

डीसी ने कहा कि सभी अधिकारी लोगों के लिए काम करना सीखें और क्षेत्र में जाकर वास्तविक समस्या को दूर करने के लिए आवश्यक कदम उठाएं। उन्होंने बाढ़ प्रबंधन के लिए सिचाई विभाग द्वारा रखे गए सभी डीजल पंपसैट को खुद चलवाकर देखा। निर्देश दिए कि सभी पंप दुरूस्त रखें, ताकि जरूरत पड़ने पर इन्हें उपयोग में लाया जा सके।

डीसी ने जींद रोड स्थित गुहणा लिक माइनर चैनल आरडी नंबर-31100 का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिए कि चैनल के बरम को दुरुस्त किया जाए। मनरेगा के तहत उचित साफ-सफाई की जाए। इस चैनल के साथ-साथ लोगों का आवागमन रहता है, इसलिए इसे तुरंत सही किया जाए। इस अवसर पर डीआरओ सुरेश कुमार, कार्यकारी अभियंता प्रशांत कुमार, कर्णबीर सिंह, एमई राजकुमार शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.