संवाद सहयोगी, गुहला-चीका : विभिन्न किसान संगठनों की तरफ से 26 नवंबर को दिल्ली घेराव करने की चेतावनी के मद्देनजर प्रशासनिक स्तर पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अंतर राज्य व अंतर जिला नाके सील किए जा रहे हैं। मंगलवार को डीसी सुजान सिंह ने गुहला के टटियाणा पंजाब बॉर्डर पर लगने वाले नाके प्वाइंट का निरीक्षण किया संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को कहा कि बैरिकेडिग को थ्री लेयर में बनाया जाए, ताकि नाके को मजबूत किया जा सके। कैथल जिला प्रशासन की ओर से प्रयास रहेगा कि आने वाले इन दिनों में आमजन को कोई परेशानी न हो। आमजन को आवागमन में असुविधा न हो इसके लिए अन्य विकल्प मार्ग भी चिह्नित किए गए हैं ताकि मुख्य मार्ग पर बैरिकेडिग होने से रूट को डायवर्ट किया जा सके। जिला में किसी भी रूप से कानून व्यवस्था प्रभावित न हो इसके लिए हर प्रकार के प्रबंध सुनिश्चित किए गए हैं।

ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए

डीसी ने बताया कि जिला से लगने वाली सभी सीमाओं को सील कर दिया रहा है। विभिन्न स्थानों पर पर्याप्त पुलिस बल सहित प्रशासन की ओर से ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए हैं जो कि शांति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पूरी मॉनिटरिग दिन-रात करेंगे। उन्होंने सफाई व्यवस्था, बिजली विभाग के अधिकारियों बिजली की समुचित सप्लाई, जन स्वास्थ्य विभाग को पेयजल व शौचालय, अग्निशमन विभाग के अधिकारियों को फायर ब्रिगेड, स्वास्थ्य विभाग को एंबुलेंस और जीएम रोडवेज को बसों की व्यवस्था के साथ-साथ अन्य विभागों को भी आवश्यक निर्देश दिए।

इस मौके पर एसडीएम शशि वसुंधरा, डीएसपी किशोरी लाल, तहसीलदार प्रदीप कुमार, बीडीपीओ रोजी, नायब तहसीलदार विरेंद्र शर्मा, थाना प्रभारी निर्मल सिंह मौजूद रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप