जागरण संवाददाता, कैथल: डीसी सुनीता वर्मा ने ज्वाइन करते ही काम शुरू कर दिया है। मानसून के मौसम को देखते हुए उन्होंने शहर में पानी आने और निकासी के सभी ¨बदुओं की जांच की। वे मानस ड्रेन, कैथल ड्रेन, ग्योंग ड्रेन, जींद रोड ड्रेन सहित अमीन ड्रेन में सफाई का जायजा लेनी पहुंची। शहर के नाले भी चेक किए और पाया कि निकासी के लिए बनाए गए नाले पॉलीथीन और गंदगी से अटे पड़े हैं।

उन्होंने मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को तीन दिन में सभी नालों व ड्रेनों की साफ-सफाई व कचरों को उठाने के सख्त निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नालियों में प्लास्टिक को रोकने के लिए लोहे की जाली नगर परिषद द्वारा लगवाई जाए।

डीसी वर्मा ने सर्व प्रथम जवाहर पार्क का निरीक्षण किया तथा इस पार्क में चलाए जाने वाले पं¨पग स्टेशन का जायजा लिया। उन्होंने इसके बाद अंबाला बाइपास स्थित निकासी नाले का निरीक्षण किया तथा अधिकारियों को इस नाले की साफ-सफाई तथा कचरे को उठाने के निर्देश दिए ताकि वर्षा के दौरान पानी निकासी में किसी प्रकार की असुविधा न हो। मानस ड्रेन के दोनों तरफ फैले कचरे को तुरंत हटवाने के निर्देश दिए। उन्होंने मानस ड्रेन में विभिन्न स्थानों पर पानी निकासी के लिए दबाए गए पाइपों की साफ-सफाई तथा ड्रेन से पॉलीथीन साफ करवाने के निर्देश दिए।

पॉलीथीन बन सकता समस्या

डीसी ने अमरगढ़ गामड़ी डिस्पोजल प्वाइंट का निरीक्षण करते हुए जन स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे नियमित तौर पर सफाई करवाएं। पॉलीथीन को साफ करवाना सुनिश्चित करें। डीसी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए कि वे स्थानीय करनाल रोड के साथ बनाए गए नालों की सफाई करवाएं, ताकि वर्षा के दौरान सड़क पर पानी एकत्रित न हो। उन्होंने खनौरी रोड स्थित बाईपास पर कैथल से गांव चंदाना की तरफ जाने वाले गंदे पानी की निकासी के लिए बनाए गए नाले का भी निरीक्षण किया। इस नाले पर पानी की निकासी के लिए पं¨पग सैट की मरम्मत के कार्य का अवलोकन किया।

बैठक में की समीक्षा

डीसी सुनीता वर्मा ने इससे पूर्व अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ विभिन्न विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि कार्यालय में जन शिकायतों के विवरण के लिए पूरा रिकार्ड रखा जाएगा तथा इन शिकायतों को निर्धारित समयावधि में निपटाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं। इन शिकायतों के निपटारे की समय-समय पर समीक्षा भी की जाएगी। निरीक्षण के मौके पर जन स्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अभियंता विनोद सरोहा, एमई राजकुमार शर्मा, हिमांशु लाटका सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप