Move to Jagran APP

कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन

जिला और पुलिस प्रशासन की तरफ से रविवार को ढांड के पंचमुखी चौक पर अपनी राहें अपनी आजादी राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कस्बा सहित आसपास के ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और राहगीरी कार्यक्रम का आनंद उठाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jan 2020 07:10 AM (IST)Updated: Mon, 06 Jan 2020 07:10 AM (IST)
कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन
कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन

संवाद सहयोगी, ढांड : जिला और पुलिस प्रशासन की तरफ से रविवार को ढांड के पंचमुखी चौक पर अपनी राहें अपनी आजादी राहगीरी कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में कस्बा सहित आसपास के ग्रामीणों तथा स्कूली बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया और राहगीरी कार्यक्रम का आनंद उठाया। कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने हरियाणवी रागनी एवं समूह डांस प्रस्तुत कर सबका मन मोह लिया। साकरा के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय की छात्रा ने आज के युग में गाय माता की हो रही दुर्दशा और बेकद्री का बखान एक रागनी के माध्यम से किया। छात्रा की रागिनी के एक-एक बोल ने मौजूद दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर दिया। नारी पर हो रहे अत्याचार और उसके चरित्र पर कटाक्ष करने वाले सभ्य समाज के नागरिकों को एक रागिनी के माध्यम से आदर्श पब्लिक स्कूल बेगपुर की छात्रा ने संदेश दिया।

loksabha election banner

कार्यक्रम में डीएसपी रविद्र सांगवान ने यातायात के नियमों का पालन करने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि आज ज्यादातर सड़क दुर्घटनाओं में दोपहिया वाहन चालकों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ता है। जिसका मुख्य कारण यातायात के नियमों का सही ढंग से पालन नही करना है। उन्होंने लोगों को समझाया कि अगर हम हेलमेट पहन कर दोपहिया वाहन चलाएं तो दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है। डीएसपी ने कहा कि चालान करके भारी भरकम जुर्माना वसूल करना हमारा मकसद नही है। अपितु चालान के भय से जनता को अपनी जान के प्रति सचेत करना है। कार्यक्रम के अंत में एसपी वीरेंद्र विज ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार द्वारा शुरू किए गए राहगीरी कार्यक्रम का मुख्य मकसद आज के युग में भागदौड़ की जिदगी में लोगों को तनाव मुक्त करना है। सुबह सवेरे इस कार्यक्रम से लोग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद लेकर दिनभर खुश रहते है। इस प्रकार के कार्यक्रम से जनता का पुलिस प्रशासन के साथ सीधा तालमेल होता है। राहगीरी कार्यक्रम प्रत्येक महीने के पहले और तीसरे सप्ताह में रविवार को आयोजित किया जाता है। यह एक ऐसा मंच है जो कलाकार को उसकी कला प्रदर्शित करने का अवसर प्रदान करता है। ग्रामीण क्षेत्र का कोई भी कलाकार अगर अपनी कला की राहगीरी के माध्यम से प्रस्तुति देना चाहता है तो वो जिला मुख्यालय पर डीएसपी को अपना नाम लिखवा सकता है। कार्यक्रम के अंत में एसपी ने राहगीरी कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले बच्चों को सम्मानित किया। इस मौके पर डीएसपी कृष्ण कुमार, थाना प्रभारी शिवकुमार, भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, मार्किट कमेटी चेयरमैन ईशम सिंह साकरा, वाइस चेयरमैन जितेंद्र पोला, सरपंच पवन कसाना, सरपंच सतपाल फौजी, कृष श्योकंद, जरनैल गोरसी, शमशेर बग्गा, मुनीष कठवाड़,रामपाल नंबरदार, सरपंच जरनैल सोलूमाजरा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.