Move to Jagran APP

पार्षदों ने बनाई नप अध्यक्ष चुनाव के लिए रणनीति

जागरण संवाददाता, कैथल : हिमाचल व गुजरात की जीत की खुशी में शहर के कुछ पार्षदों ने पार्ष

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Dec 2017 08:22 PM (IST)Updated: Mon, 18 Dec 2017 08:22 PM (IST)
पार्षदों ने बनाई नप अध्यक्ष चुनाव के लिए रणनीति
पार्षदों ने बनाई नप अध्यक्ष चुनाव के लिए रणनीति

जागरण संवाददाता, कैथल : हिमाचल व गुजरात की जीत की खुशी में शहर के कुछ पार्षदों ने पार्षद प्रतिनिधि प्रवीन ¨सगला के घर में जीत की खुशी मनाई। इस दौरान नौ पार्षद एवं पार्षद प्रतिनिधि मौजूद रहे। जीत की खुशी के साथ पार्षदों ने नप चेयरमैन चुनाव को लेकर भी रणनीति बनाई। पिछले करीब चार महीने से नप चेयरमैन की कुर्सी खाली पड़ी है। कार्यकारी प्रधान डॉ. पवन थरेजा नप में कार्यभार देख रहे हैं।

loksabha election banner

चेयरमैन कुर्सी के लिए पार्षदों ने अब रणनीति बनानी शुरू कर दी है। कुछ पार्षदों का दावा है कि उनके पास करीब 20 पार्षदों का बहुमत है। चेयरमैन बनाने के लिए करीब 18 पार्षद ही चाहिए हैं। 31 पार्षदों में तीन धड़े बने हुए हैं, लेकिन अब दो धड़े के एक होने का दावा किया जा रहा है। दो धड़े एक होने से चेयरमैन बनाने की राह अब खुलती नजर आ रही है।

पार्षदों का दावा है कि इस बार भी भाजपा पार्टी से ही चेयरमैन बनाया जाएगा। भाजपा के बड़े नेता चुनावों में व्यस्त थे, लेकिन अब जल्द ही शहर को नया चेयरमैन मिल जाएगा। पार्षद जल्द ही भाजपा के बड़े नेताओं से मिलकर चेयरमैन पद के लिए विचार-विमर्श कर सकते हैं।

बॉक्स

जल्द मिल सकते डीसी से :

पार्षद चेयरमैन पद के चुनाव को लेकर जल्द ही डीसी से भी मिल सकते हैं। पार्षदों का कहना है कि वे जल्द ही 20 पार्षदों की एक मी¨टग बुलाएंगे, जिसके बाद डीसी से मिलकर अपना दावा पेश किया जाएगा। दिसंबर महीने में ही चेयरमैन बना दिया जाएगा। भाजपा पार्टी अपना चेयरमैन बनाने को लेकर सक्रिय हो चुकी है। भाजपा का चेयरमैन बनाने के लिए सभी पार्षदों की सहमति ली जाएगी। हालांकि कुछ पार्षद प्रतिनिधि पहले भी नप चेयरमैन पद के लिए चुनाव कराने को लेकर डीसी से मिले थे, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन ने चुनावों को लेकर कोई घोषणा नहीं की थी।

बॉक्स

ये पार्षद रहे मौजूद :

इस दौरान वार्ड नंबर-21 से पार्षद नरेश मित्तल, वार्ड नंबर-20 से पार्षद नरेश नायक, वार्ड नंबर-18 से पार्षद प्रतिनिधि प्रवीन ¨सगला, वार्ड-19 से पार्षद काला सांगन, वार्ड नंबर-7 से पार्षद प्रतिनिधि वरूण मित्तल, वार्ड नंबर-31 से पार्षद प्रतिनिधि स¨लद्र पहलवान, वार्ड नंबर चार से पार्षद प्रतिनिधि संजय गर्ग, वार्ड नंबर 13 से पार्षद गौरव ढुल, वार्ड नंबर-14 से पार्षद प्रतिनिधि विनोद शर्मा मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.