Move to Jagran APP

अखबार से नहीं फैलता संक्रमण, दुनिया भर की मिलती है जानकारी

अखबार समाज का आईना है। इसे नियमित पढ़कर पाठक ज्ञानवर्धक बातें प्राप्त करते हैं। अखबार से कोरोना नहीं होता है। अखबार मशीन से नियमित रूप से सैनिटाइज होकर निकलता है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 11:35 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 11:35 AM (IST)
अखबार से नहीं फैलता संक्रमण, दुनिया भर की मिलती है जानकारी
अखबार से नहीं फैलता संक्रमण, दुनिया भर की मिलती है जानकारी

जागरण संवाददाता, कैथल:

loksabha election banner

अखबार समाज का आईना है। इसे नियमित पढ़कर पाठक ज्ञानवर्धक बातें प्राप्त करते हैं। अखबार से कोरोना नहीं होता है। अखबार मशीन से नियमित रूप से सैनिटाइज होकर निकलता है। उसके बाद पाठकों के हाथ में पहुंचता है। अखबार के माध्यम से हम देश दुनिया की घटनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते है। इस कोरोना काल में अखबार प्रतिदिन लोगों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया।

कुछ लोगों के मन में भय था कि अखबार से भी कोरोना का संक्रमण हो सकता है। लेकिन ऐसा नहीं है। अखबार से किसी प्रकार का कोई संक्रमण नहीं होता। इस बात की पुष्टि के लिए दैनिक जागरण अखबार ने उन लोगों से बातचीत की जिन्होंने इस कोरोना काल में नियमित अखबार लिया है। अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। अखबार के पढ़ने से यह महामारी नहीं फैलती, इसलिए लोग बिना किसी भय के अखबार पढ़े। अखबार पढ़कर ही सही व तथ्यों सहित जानकारी मिल पाती है।

अखबार पूरी तरह सुरक्षित

डॉ. हरकिरत सिंह ने कहा कि अखबार पूरी तरह से सुरक्षित है। पाठकों तक पहुंचने से पहले सैनिटाइज होता है। अखबार पढ़ने से कोई नुकसान नहीं है। बल्कि अखबार पढ़ कर दुनिया भर के घटनाक्रम की जानकारी मिली है। इसके लिए दैनिक जागरण समाचार धन्यवाद के योग्य है। कोरोना महामारी के बीच भी लोगों तक अखबार पहुंच रहा है। लोग बिना किसी डर के अखबार पढ़ें। उसके घर पर लंबे समय से दैनिक जागरण अखबार आ रहा है। अखबार के माध्यम से ही हमें पुख्ता जानकारी मिल पाती है। आप तक अखबार पहुंचाने वाले कर्मयोगी भी कोरोना महामारी के बीच पूरी सावधानी बरतते हुए काम कर रहे हैं।

दिनचर्या का अहम हिस्सा है अखबार

समाज सेवी ओमप्रकाश दयोरा ने बताया कि अखबार छूने से कोरोना वायरस फैलने की लोगों को भ्रांति है, जो ठीक नहीं है। समाचार पत्र देश दुनिया की ताजा खबरे देता है। अखबार पूरी तरह सुरक्षित हैं लोग बिना डरे समाचार पत्र पढ़े। उन्होंने कहा कि वे खुद समाचार पत्र पढ़ते हैं। यह उनकी दिनचर्या का अहम हिस्सा हैं। समाचार पत्र पढ़ने से किसी प्रकार से कोई व्यक्ति कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार नहीं हो सकता। पिछले कई माह से वह लगातार दैनिक जागरण पढ़ रही हैं। अभी तक बिल्कुल ही स्वस्थ रहे हैं।

बिना भय के पढ़ें अखबार

पूर्व चेयरमैन राजकुमार वधवा ने कहा कि कई अखबार से कोरोना वायरस का संक्रमण नहीं फैलता है। हर रोज सुबह उठकर खुद भी अखबार पढ़ता हैं। परिवार के सभी सदस्य समाचारों के लिए अखबार पढ़ते हैं। दैनिक जागरण अपने ग्राहकों को अच्छे समाचार पहुंचाने का काम कर रहा है। आम जनता को भी लगातार अखबार पढ़ना चाहिए। कोरोना संक्रमित होने का खतरा नहीं है। लोग बिना किसी भय के अखबार पढ़ें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.