जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद की ओर से कंडम हो रहे मोबाइल शौचालयों की मरम्मत का कार्य शुरू करवाया जाएगा। जिला सचिवालय के पीछे, हुडा सेक्टर-19 और रेलवे स्टेशन के पास से शौचालयों को उठा लिया गया है। तीनों को नगर परिषद के कम्यूनिटी सेंटर में रिपेयर के लिए रखा गया है। दैनिक जागरण की ओर से नौ अक्टूबर के अंक में मोबाइल शौचालयों की स्थिति को लेकर खबर प्रकाशित की थी। खबर प्रकाशित होने के बाद जिला पालिका आयुक्त कुलधीर सिंह ने नप अधिकारियों को शौचालयों की रिपेयर करवाने के आदेश दिए थे। बता दें कि नप ने तीन साल पहले चार मोबाइल शौचालय खरीदे थे। एक शौचालय पर करीब पांच लाख रुपये खर्च किए गए थे। तीन शौचालयों की हालात बिल्कुल खराब हो चुकी थी। नप इन शौचालयों को कहीं भी खड़ा करके भूल गई थी। सेक्टर-19, जिला सचिवालय के पीछे खाली मैदान में करीब डेढ़ साल से शौचालय खड़े थे। एक मोबाइल शौचालय में महिला और पुरूष के लिए आठ सीटें रखी गई थी। अब इनके दरवाजे टूट गए थे और सामान चोरी हो गया था।

प्री-फेब्रिकेटिड शौचालयों की संभाल भी जरूरी

नगर परिषद की ओर से शहर में करीब 14 स्थानों पर प्री-फेब्रिकेटिड शौचालय रखे गए हैं। इनकी देखभाल के लिए ठेका दिया जाता है, लेकिन उसके बाद भी नियमित सफाई नहीं हो पाती। ज्यादातर शौचालयों में पानी की कमी रहती है। शौचालयों से सामान भी चोरी हो जाता है। अगर नियमित रूप से इनमें पानी की व्यवस्था की जाए तो लोगों को फायदा हो सकता है।

रिपेयर के लिए लाया गया है शौचालय

तीन स्थानों पर रखे मोबाइल शौचालयों को उठा लिया गया है। उन्हें नगर परिषद के कम्यूनिटी हाल में रिपेयर करने के लिए लाया गया है। जल्द ही तीनों की रिपेयर का कार्य शुरू करवा दिया जाएगा। रिपेयर होने के बाद उन्हें जरूरत के हिसाब से शहर में रखवाया जाएगा।

- हिमांशु लाटका, एक्सईएन नगर परिषद।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस