Move to Jagran APP

सस्ता सोना दिलाने के नाम पर 1.88 करोड़ हड़पने की सीआइए टू पुलिस करेगी जांच

सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 1 करोड़ 88 लाख रुपये की ठगी करने के मामले की अब जांच सीआइए टू पुलिस करेगी। 11 नवंबर को तितरम थाना पुलिस में पीड़ित ने शिकायत दर्ज करवाई थी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 08:00 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 08:00 AM (IST)
सस्ता सोना दिलाने के नाम पर 1.88 करोड़  हड़पने की सीआइए टू पुलिस करेगी जांच
सस्ता सोना दिलाने के नाम पर 1.88 करोड़ हड़पने की सीआइए टू पुलिस करेगी जांच

जागरण संवाददाता, कैथल : सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर एक व्यक्ति से 1 करोड़ 88 लाख रुपये की ठगी करने के मामले की अब जांच सीआइए टू पुलिस करेगी। 11 नवंबर को तितरम थाना पुलिस में पीड़ित ने शिकायत दर्ज करवाई थी। सस्ता सोना दिलवाने के नाम पर की गई ठगी का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पूर्व भी कैथल में कई मामले सामने आ चुके हैं। जिनमें लोग लाखों रुपये फंसा चुके हैं। तितरम थाना पुलिस इंचार्ज मुकेश बैनिवाल ने बताया कि इस मामले की जांच अब सीआइए टू पुलिस कर रही है। ये था मामला

loksabha election banner

ढूंढवा गांव निवासी रामफल ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया था कि पिछले साल से बतौर किरायेदार गुलमोहर सिटी कैथल में परिवार सहित रह रहा है। एक जनवरी 2018 को अनिल कुमार जो कि मेरा पुराना जानकार था, उसे कैथल बस अड्डा चौक पर मिला। उसने उससे अंकल जी कहते हुए नमस्ते किए और चाय पिलाने की बात कही, लेकिन उसने घर में कोई काम होने की बात कहते हुए फिर मिलने बारे कहा। इतना कहने पर आरोपित ने कहा कि उसने उससे जरुरी काम है, इसलिए वे घर पर ही चलता है। आरोपित उसके साथ घर आ गया। यहां चाय पीने के बाद आरोपित ने कहा कि वह सोने का काम करता है। बाजार से बहुत सस्ता सोना दिलवा देगा। खरीदना हो तो बताओ। आरोपित ने कहा कि कुछ युवक भी उसके साथ ये काम करते हैं। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह आरोपित की बातों में आ गया और बोला की सहयोगियों से मिलवाओ पहले। आरोपित कुछ दिन बाद उसे जिक्रपूर ले गया। जहां एक सर्विस स्टेशन पर बैठकर बातचीत हुई। आरोपितों ने उसे 23 हजार 500 रुपये में 10 ग्राम सोना दिलवाने की बात कही। कहा कि सोना 12 से 15 दिन में आ जाएगा। इसके बाद वह घर आ गया। उसने अपने दोस्तों व रिश्तेदारों से बातचीत की। 10 नवंबर 2018 को आरोपित अनिल का फोन आया कि वे कैथल आए हुए हैं अगर पैसे तैयार हैं तो बताओ। उसने अभी पैसे नहीं ऐसा कहकर आरोपित को फिर मिलने की बात कही। उसने जान-पहचान के आठ से बातचीत करते हुए सभी से पैसे एकत्रित कर लिए और इसके बाद 13 नवंबर को उसने आरोपितों को बुलाते हुए 1 करोड़ 88 लाख रुपये दे दिए। इस दौरान उसके साथ हरसौला निवासी सहदेव व तितरम निवासी बलविद्र मौजूद थे। आरोपितों ने उक्त रकम लेकर 26 से 26 तारीख को सोना पहुंच जाने की बात कही। जब पैसा नहीं आया तो वे 20 मार्च 2019 को आरोपित के घर हजवाना गए, लेकिन बोला की एक माह रुक जाओ, अभी सोना आना है। 28 अप्रैल को फिर गए तो आरोपित ने फिर से आश्वासन दिया कि 30 अप्रैल को आ जाएगा। जब तय समय अनुसार वे आरोपित के घर गए तो आरोपित ने सस्ता सोना दिलवाने की बजाए उसे धमकी देने लगा। बोले आज के बाद यहां नहीं आना, मुझे किसी का कोई पैसा नहीं देना। इसके बाद मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। तितरम थाना पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.