जागरण संवाददाता, कैथल : पवनार पब्लिक स्कूल में हिदी और अंग्रेजी भाषा में बच्चों की रुचि बढ़ाने के लिए दोनों ही भाषाओं व्याकरण की प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी में पहली कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा के 650 बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने मॉडल व पेंटिग के माध्यम से अपने भाषा के कौशल के प्रदर्शन किया।

प्रधानाचार्य जोगिद्र ढुल व निदेशक राजश्री ने प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। उन्होंने अभिभावकों के साथ प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया और बच्चों द्वारा बनाए गए मॉडल की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी दर्शाती है कि बच्चे सिर्फ भाषा बोलते ही नहीं है, बल्कि इसको बारीकी से समझते भी हैं। नौवीं और दसवीं कक्षा के बच्चों ने चार्ट पर भाषाओं के मैजिक फार्मूले भी उकेरे।

प्रदर्शनी में नेहा की टीम ने समास, हेमंत व अक्षित ने प्रपोजिशन, वरुण तथा साहिल ने टाइप्स ऑफ ट्रायंगल के लिए सम्मानित किया । प्राइमरी विग में पिटू एंड ग्रुप ने पा‌र्ट्स ऑफ स्पीच, चौथी कक्षा की रिया व आंचल ने एडिशन, करण व आर्यन ने डिस्क्राइब इन व‌र्ड्स के मॉडल बनाकर अपने अपने वर्ग में जीत हासिल की। प्रधानाचार्य जोगिद्र ढुल ने सभी विजेता बच्चों को सम्मानित किया और बधाई दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप