Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने वीसी से जिला के 105 लाभपात्रों को किए मकान आवंटित

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत जिला में जिन व्यक्तियों के मकान बन चुके हैं उन्हें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बधाई दी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 09:16 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 09:16 AM (IST)
मुख्यमंत्री ने वीसी से जिला के 105  लाभपात्रों को किए मकान आवंटित
मुख्यमंत्री ने वीसी से जिला के 105 लाभपात्रों को किए मकान आवंटित

जागरण संवाददाता, कैथल: प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत जिला में जिन व्यक्तियों के मकान बन चुके हैं, उन्हें मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से बधाई दी। आरकेएसडी कॉलेज के हॉल में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री कमलेश ढांडा, सांसद नायब सैनी, विधायक लीला राम ने 105 लाभ पात्रों को मकान आवंटन किए। इस मौके पर डीसी सुजान सिंह, एडीसी सतबीर सिंह कुंडु, एसडीएम डॉ. संजय कुमार, रीगन कुमार औरजिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर मौजूद रहे।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला से वीडियों कान्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इन सभी लोगों को गृह प्रवेश करने पर और रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि इस पावन पर्व पर कैथल और कुरुक्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 210 लोगों को घर की चाबियां सौंपी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 जून 2015 को प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरूआत की थी। इस योजना के तहत वर्ष 2022 तक प्रत्येक परिवार के पास मकान का सपना पूरा करने का लक्ष्य भी निर्धारित किया। हरियाणा में इस लक्ष्य को पूरा कर लिया जाएगा। इस योजना के तहत कैथल में 4880 लाभर्थियों की और पहचान की गई है। इन सभी को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए ग्रांट दी जाएगी। उन्होंने कहा कि जीवन में संघर्ष करके मकान बनाना बहुत कठिन कार्य है। सरकार ने लोगों को रोटी,कपडा, मकान के साथ-साथ शिक्षा, स्वास्थ्य और सम्मान देने की नीतियों को अमलीजामा पहनाने का काम किया है।

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि हर सिर पर छत हो, जिसे साकार किया जा रहा है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का शुभारंभ हरियाणा से हुआ, जिसके सकारात्मक परिणाम हमारे सामने आ रहे हैं। आज लोगों की सोच बदली है और बेटियां बोझ नहीं समझी जा रही।

सांसद नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बागडोर संभालते ही कई टारगेट तय किए, जिन पर कार्य भी किया गया। हर व्यक्ति को मकान की सौगात देना उनकी प्राथमिकता में रहा। विधायक लीला राम ने कहा कि हर व्यक्ति को छत देना सरकार की प्राथमिकता है। इंसान का सबसे बड़ा सपना अपना घर होता है। हरियाणा सरकार ने इस कार्य को अधिक गति प्रदान करके लाभार्थियों को योजना का लाभ देना सुनिश्चित किया है। इस मौके पर आरकेएसडी कॉलेज परिसर में वृक्ष बंधन कार्यक्रम की शुरूआत करते हुए पौधा रोपण किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.