जागरण संवाददाता, कैथल : ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डीलरशिप के नाम पर पांच लाख 95 हजार 500 की राशि हड़पने के मामले में आरोपित युवक के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पुलिस को दी शिकायत में सेक्टर 20 निवासी राहुल खुरानिया ने बताया कि उसने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की गुगल साइट पर विज्ञापन देखकर 20 अगस्त 2021 को ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की डीलरशिप के लिए नाम मोबाइल नंबर और ई-मेल के साथ अप्लाई किया था। इसके बाद दो सितंबर 2021 को कंपनी से राहुल श्रीवास्तव नाम के युवक का फोन आया। उसने कहा कि वह ओला कम्पनी मुंबई से बात कर रहा है, आपने डीलरशीप के लिए जो आवेदन किया था, इसके लिए ई-मेल भेज रहा हूं। इसे भरकर 45 हजार 500 रुपये की फीस आरटीजीएसी के द्वारा अकाउंट में डाल देना। शिकायतकर्ता ने बताया कि तीन सितंबर 2021 को 45 हजार 500 रुपये आवेदन फीस जमा करवा दी। इसके बाद फार्म भरकर स्कैन करते हुए मेल पर भेज दिया। उन्होंने उसकी रसीद भी तीन सितंबर 2021 को उसके पास भेजी। छह सितंबर 2021 को उसके पास डीलरशीप एग्रीमेंट भेजा। कहा कि पांच लाख 50 हजार रुपये सिक्योरिटी जमा करवाने के साथ वह यू टीआर नंबर भरकर यह फार्म हमारे पास भेज दो, ताकि एजेंसी अलाटमेंट की प्रक्रिया शुरू कर सके। आठ सितंबर 2021 को उक्त रकम आरटीजीएस करवा दी। इसकी रसीद भी आरोपितों ने मेल पर भेजी।

शिकायतकर्ता ने बताया कि नौ सितंबर 2021 को राहुल श्रीवास्तव का उसके पास फोन आया और कहने लगा लेटर व कागजात मेल से भेजे हैं, इस फार्म को भरने के बाद 95 हजार 500 रुपये भी जमा करवाने हैं। जब उसने पूछा की पहले ही पांच लाख 50 हजार रुपये व 45 हजार रुपये पहले जमा करवा चुका है तो यह रकम किस बात की मांग रहे हो, लेकिन आरोपित पैसा जमा करने की बात पर अड़े रहे। जब उसने कहा कि वह पैसे बाद में जमा करवाएगा पहले कंपनी का निरीक्षण करवाओ। आरोपित ने कहा कि पहले यह राशि भिजा दो इसके बाद कंपनी डीलरशीप देगी। जब उसने ओला इलेक्ट्रिक की असली साइट पर जाकर देखा तो इस तरह की कोई डीलरशीप कंपनी ने आफर नहीं की। आरोपित की सच्चाई का पता चलने पर उसने आरोपितों से पैसे वापस मांगे, लेकिन आरोपित ने पैसे देने से इंकार कर दिया। आरोपित ने उसके साथ पांच लाख 95 हजार 500 रुपये की धोखाधड़ी उसके साथ करते हुए पैसे हड़प लिए। मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

Edited By: Jagran