कैथल, जागरण संवाददाता। जिला परिषद और ब्लाक समिति के परिणाम आने के बाद गांव सजूमा में दो पक्षों में खूनी झड़प हो गई थी। बीच-बचाव करने का प्रयास किया तो ग्रामीणों ने पुलिस पर ही पथराव कर दिया था। इस मामले में कलायत थाना प्रभारी बलदेव सिंह सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए थे।

थाना प्रभारी की शिकायत पर गांव के 67 लोगों को नामजद करते हुए कुल 120 लोगों के विरुद्ध केस दर्ज कर लिया गया है। इस मामले में हत्या का प्रयास और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने सहित अन्य धाराओं को शामिल किया गया है। गांव में शांति बनाए रखने के लिए रविवार देर रात तक एसपी, दो डीएसपी और सात थाना प्रभारी मौजूद रहे। हालात को देखते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया हुआ है।

बता दें कि इस झड़प में दोनों पक्षों के भी करीब एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। घायलों को इलाज के लिए नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

इस तरह से हुआ था विवाद

रविवार को शाम करीब सात बजे एसपीओ प्रदीप कुमार ने कलायत थाना कंट्रोल रूम में सूचना दी कि गांव सजूमा में माहौल खराब हो गया है। यहां दो पक्षों के बीच लड़ाई शुरू हो चुकी है। थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ गांव में पहुंच गए। थाना प्रभारी बलदेव सिंह की शिकायत के अनुसार वहां जाकर जानकारी मिली कि पंचायत चुनाव में सैनी पक्ष के अनिल कुमार की पत्नी को सरपंच चुना गया था। जिला परिषद के चुनाव में जाट पक्ष के लोगों ने जिप उम्मीदवार विक्रम और ब्लाक समिति सदस्य रामकरण का समर्थन कर दिया था। ये दोनों अनुसूचित जाति के हैं।

शिकायत के अनुसार रविवार को यह दोनों उम्मीदवार जीत गए थे। वह जाट पक्ष के लोगों के साथ गांव के मंदिर में पूजा करने जा रहे थे। जैसे ही वे सैनी मोहल्ला के पास पहुंचे तो कुछ लोगों ने उन पर पथराव कर दिया। दोनों पक्षों के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया। लाठी-डंडों, गंडासी और ईंटों से एक दूसरे पर हमला कर दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों को छुड़वाने का प्रयास किया तो पुलिस पर ही पथराव कर दिया। इसमें थाना प्रभारी का हेलमेट टूट गया और वह ईंट-पत्थर लगने से गंभीर रूप से घायल हो गए।

एसपी मकसूद अहमद ने बताया कि गांव सजूमा में माहौल शांत है। सुरक्षा को लेकर पुलिस बल तैनात किया हुआ है। कलायत थाना प्रभारी की शिकायत पर केस दर्ज किया गया है। किसी भी कीमत पर माहौल खराब नहीं होने दिया जाएगा।

Edited By: Anurag Shukla

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट