Move to Jagran APP

अनदेखी का आरोप लगा भाकियू ने आफिस पर जड़ा ताला

भाकियू कार्यकर्ताओं ने बिजली निगम ढांड के कर्मचारियों पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कार्यालय पर ताला जड़ दिया। इसके बाद धरना पर बैठकर नारेबाजी की। उनका कहना है कि किसान अपने कामकाज के लिए कार्यालय में आते हैं लेकिन यहां कोई सुनवाई नहीं होती।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Jun 2019 11:34 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jun 2019 06:38 AM (IST)
अनदेखी का आरोप लगा भाकियू
ने आफिस पर जड़ा ताला
अनदेखी का आरोप लगा भाकियू ने आफिस पर जड़ा ताला

संवाद सहयोगी, ढांड : भाकियू कार्यकर्ताओं ने बिजली निगम ढांड के कर्मचारियों पर किसानों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए कार्यालय पर ताला जड़ दिया। इसके बाद धरना पर बैठकर नारेबाजी की। उनका कहना है कि किसान अपने कामकाज के लिए कार्यालय में आते हैं, लेकिन यहां कोई सुनवाई नहीं होती।

loksabha election banner

भाकियू कार्यकर्ताओं ने कहा कि बिजली की लाइन जर्जर हो चुकी है। तेज हवा चलते ही तार टूट जाते हैं। कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन इन्हें आज तक नहीं बदला गया। जर्जर तारों की वजह से बिजली सप्लाई तो बाधित हो ही रही है, साथ में किसानों को दुर्घटना होने का भी डर बना रहता है।

धरने की जानकारी मिलते ही ढांड थाना पुलिस मौके पर पहुंची। यहां बैठे किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन किसान एक ही मांग पर अड़े रहे कि जब तक हमें सामान नहीं मिलता धरना समाप्त नहीं करेंगे। इसके बाद निगम के एसडीओ कुलदीप कुमार ने मौके पर पहुंचकर किसानों की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। किसानों ने एसडीओ के आश्वासन पर करीब एक घंटे बाद धरना समाप्त कर दिया। यह भी चेतावनी दी कि यदि समस्याओं का जल्द समाधान नहीं हुआ तो आंदोलन शुरू किया जाएगा।

धान का सीजन शुरू, गंभीर नहीं अधिकारी

भाकियू के प्रदेश महासचिव भूरा राम पबनावा व युवा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम कसाना ने कहा कि धान का सीजन शुरू हो चुका है। खेतों में बिजली के तारों की हालत दयनीय है। बिजली आने के कुछ ही देर बाद तार गरम होकर टूट जाते हैं। इन्हें ठीक करवाने के लिए किसान कार्यालय के चक्कर लगाते रहते हैं, लेकिन कर्मचारी ध्यान नहीं देते।

रामदास पबनावा, राजबीर सिंह, मंगत राम, रामकुमार, जसमहिद्र, चमेल सिंह, बलविद्र, तारा चंद डडवाना, नन्हू राम कौल आदि किसानों ने बताया कि खेतों के लिए बिजली का कोई भी सामान कार्यालय लेना हो तो एक ही जवाब मिलता है, हमारे पास नहीं है, बाहर से खरीद कर लगवा लो।

------------------

किसानों से जरूरत के अनुसार सामान की लिस्ट ले ली है। सामान स्टोर से जारी करवाकर शीघ्र ही लगवा दिया जाएगा। धान के सीजन में किसानों को कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

कुलदीप कुमार, एसडीओ, बिजली निगम कार्यालय, ढांड।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.