Move to Jagran APP

भाकियू प्रदेश महासचिव के घर बिजली निगम का छापा, पकड़ी चोरी, 27000 हजार जुर्माना

भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) गुट के प्रदेश महासचिव बूरा राम पबनावा पिछले छह वर्षों से चोरी की बिजली इस्तेमाल कर रहे थे। 11 जनवरी को बिजली निगम के एसडीओ कुलदीप के नेतृत्व में टीम ने उसके घर पर छापेमारी कर सरेआम चोरी पकड़ी। निगम ने 27 हजार 600 रुपये का जुर्माना लगाया है। गरण संवाददाता, कैथल : भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) गुट के प्रदेश महासचिव बूरा राम पबना

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Jan 2019 11:12 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jan 2019 11:12 PM (IST)
भाकियू प्रदेश महासचिव के घर बिजली निगम  का छापा, पकड़ी चोरी, 27000 हजार जुर्माना
भाकियू प्रदेश महासचिव के घर बिजली निगम का छापा, पकड़ी चोरी, 27000 हजार जुर्माना

जागरण संवाददाता, कैथल :

loksabha election banner

भारतीय किसान यूनियन (चढूनी) गुट के प्रदेश महासचिव बूरा राम पबनावा पिछले छह वर्षों से चोरी की बिजली इस्तेमाल कर रहे थे। 11 जनवरी को बिजली निगम के एसडीओ कुलदीप के नेतृत्व में टीम ने उसके घर पर छापेमारी कर सरेआम चोरी पकड़ी। निगम ने 27 हजार 600 रुपये का जुर्माना लगाया है।

निगम की इस कार्रवाई से बूरा राम पबनावा तिलमिला उठे और उन्होंने बिजली निगम के अधिकारियों को खुली चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों में दम है तो वे दिन निश्चित करके गांव में घुसें। साथ ही उन्होंने अधिकारियों पर घर में घुसकर घर में मौजूद महिला के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने व धक्का मुक्की करने के आरोप भी लगाए हैं।

ढांड पुलिस थाना में शिकायत देते हुए उन्होंने कहा कि अगर 20 जनवरी तक पुलिस ने अधिकारियों पर मामला दर्ज नहीं किया तो 21 जनवरी को वे ग्रामीणों की आपात बैठक बुलाकर आंदोलन शुरू करेंगे।

बॉक्स

डिफाल्टर होने पर 2013 में

काट दिया था कनेक्शन

एसडीओ कुलदीप का कहना है कि 2013 में बूरा राम पबनावा की तरफ 35 हजार डिफा¨ल्टग राशि होने पर कनेक्शन काट दिया था। उसके बाद से बूरा राम पबनावा चोरी से ही बिजली चल रहा था। विभाग ने 11 जनवरी को छापेमारी करते हुए चोरी पकड़ी और नियमानुसार जुर्माना किया है। जब उन्हें रेड की उस समय ना तो कोई महिला थी और ना ही किसी से बदसलूकी की गई है।

बॉक्स

एक तरफ धमकी दे रहे, दूसरी

तरफ जमा करवा दी राशि

भाकियू नेता एक तरफ अधिकारियों को खुली चेतावनी दे रहे हैं दूसरी तरफ विभाग की बकाया डिफा¨ल्टग राशि जमा करवा दी। निगम के अधिकारियों ने बताया कि बूरा राम पबनावा ने यह 5600 रुपये राशि बिजली बिल निपटान योजना के तहत 14 जनवरी को जमा करवाई। अब सिर्फ उनके ऊपर बिजली चोरी का केस है।

बॉक्स : जारी रहेगी कार्रवाई

बिजली निगम के कार्यकारी अभियंता सोमबीर का कहना है कि अगर कोई इतनी बढि़या स्कीम होने के बाद बकाया राशि नहीं जमा करवाता है तो निगम उनसे सख्ती से निपटेगा। इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। किसी को कोई परेशानी है तो निगम के अधिकारियों को धमकाने की बजाय कोर्ट जाकर कार्रवाई को चैलेंज कर सकते हैं।

बॉक्स : अधिकारियों से मांगी रिपोर्ट

ढांड थाना प्रभारी शिवकुमार ने कहा कि बिजली निगम के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई। साथ ही एसपी को भी मामले से अवगत करवा दिया है। जैसे ही आदेश आएंगे उसी अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.