Move to Jagran APP

भ्रष्टाचार के कारण कांग्रेस का भट्ठा गोल : मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार बाद दोपहर जिले की चार विधानसभा सीटों में तीन विधानसभा पूंडरी गुहला व कैथल में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 18 Oct 2019 09:36 AM (IST)Updated: Fri, 18 Oct 2019 09:36 AM (IST)
भ्रष्टाचार के कारण कांग्रेस का  भट्ठा गोल : मनोहर लाल
भ्रष्टाचार के कारण कांग्रेस का भट्ठा गोल : मनोहर लाल

संजय तलवाड़, पूंडरी:

loksabha election banner

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार बाद दोपहर जिले की चार विधानसभा सीटों में तीन विधानसभा पूंडरी, गुहला व कैथल में चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया। सबसे पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पूंडरी विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी वेदपाल के समर्थन में शहर के हुडा ग्राउंड में आयोजित रैली को संबोधित किया। कहा कि भ्रष्टाचार के कारण ही कांग्रेस का भट्ठा गोल होगा। चुटकी लेते हुए कहा कि चिदबरम की जेल, सोनिया की बेल, राहुल का खेल और कांग्रेस हो गई फेल।

बोले, कांग्रेस डूबता हुआ जहाज है, जो इसमें बैठेगा वो डूब जाएगा। भ्रष्टाचार हमारे देश के लिए सबसे बड़ा नासूर है, भाजपा सरकार ने इस पर काबू पाने के भरसक प्रयास किया है। उन्होंने संकल्प लिया था न खाऊंगा न खाने दूंगा और इसके साथ एक चीज और जोड़ी थी कि जिसने जनता का पैसा खाया है, उसे भी निकाला जाएगा। जनता के खून-पसीने की कमाई किसी को नहीं खाने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब 2014 में भाजपा की सरकार बनी तो उनकी पार्टी के 47 व पांच आजाद विधायकों का समर्थन मिला था। जब विधानसभा का पहला सत्र था तो उन्होंने सभी 90 के 90 विधायकों से पांच-पांच करोड़ रुपये के विकास कार्यो की लिस्ट मांगते हुए यह राशि दे दी, इस पर हमारी पार्टी व विपक्ष के विधायकों ने एतराज किया, लेकिन उन्होंने कहा कि जब सरकार बन जाती है तो वे प्रदेशवासियों की होती है, न की एक पार्टी की। इसलिए उन्होंने बिना किसी भेदभाव के पांच साल सरकार चलाते हुए एक समान विकास कार्य सभी हलकों में करवाए।

भाजपा से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले भाजपा के नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा के पक्ष में माहौल देखकर कई नेता भाजपा के साथ शामिल हो गए, लेकिन पार्टी ने टिकट वितरण में अपने निष्ठावान कार्यकर्ताओं को ही टिकट दी। पूंडरी विधानसभा से टिकट के दावेदारों की ओर से आजाद चुनाव लड़ने पर तंज कसते हुए गोलन का नाम लिए बिना कहा कि प्रदेश के लोगों ने इस बार फिर से भाजपा सरकार बनाने की तैयारी कर ली है और इसकी झलक उन्हें जन आशीर्वाद यात्रा में ही देखने को मिल गई। उन्होंने कहा कि जो घोड़ा रेस में एक बार, दो बार, तीन बार भागकर जीत ही नहीं सकता तो समय रहते उसे बदलना तो पड़ेगा ही। प्रो. कौशिक के बारे में सीएम ने कहा कि वो पार्टी में आए और पार्टी ने उनका स्वागत किया। उसके बाद उनके काम भी किये, लेकिन उनके भाग्य में टिकट नहीं था। टिकट देने में पार्टी ने पार्टी के सिस्टम के हिसाब से ही टिकट दिया। इस बार निष्ठावान और कर्मठ उम्मीदवार जिसकी बारी कई वर्षाें पहले आ जानी चाहिए थी को आपके बीच उतारा है और वो बाहरी नहीं बल्कि आपके बीच से है पूंडरी हलके में ही इसकी ससुराल है। अपने करीब आधे घंटे के संबोधन में मुख्यमंत्री ने प्रदेश के युवाओं को बिना खर्ची-पर्ची के रोजगार देने और प्रदेश में करवाए और विकास कार्यो का उल्लेख भी किया।

मजबूत हाथों में देश का नेतृत्व

सीएम ने कहा कि देश का नेतृत्व आज एक मजबूत हाथों में है। पीएम मोदी का आज पूरे विश्व में डंका बज रहा है। 70 साल की बीमारी अनुच्छेद 370 को हटाकर देश को एक झंडे के नीचे लाने का काम किया। भाजपा सरकार ने पांच सालों में बिना किसी लालच के सरकार चलाई है। सीएम ने कहा कि आने वाली 21 अक्टूबर को ईवीएम जिसका पूरा नाम है एवरी वोट फोर मोदी का बटन दबाकर भाजपा प्रत्याशियों को जिताने का काम कर देना। भाजपा ने मेरिट आधार पर टिकटों का चयन करते हुए उम्मीदवारों का चयन कर जनता के बीच भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.