Move to Jagran APP

परिणाम आते ही मन में दौड़ी खुशी की लहर, मनाया जश्न

सीबीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा परिणाम जारी होते ही विद्यार्थियों के खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यार्थियों ने परिणाम आने के बाद खूब जश्न मनाया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 09:29 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 09:29 AM (IST)
परिणाम आते ही मन में दौड़ी खुशी की लहर, मनाया जश्न
परिणाम आते ही मन में दौड़ी खुशी की लहर, मनाया जश्न

जागरण संवाददाता, कैथल: सीबीएसई बोर्ड की ओर से 10वीं कक्षा परिणाम जारी होते ही विद्यार्थियों के खुशी की लहर दौड़ गई। विद्यार्थियों ने परिणाम आने के बाद खूब जश्न मनाया। इस दौरान स्कूल में अध्यापकों और घर पर अभिभावकों को मिठाई खिला खुशी जाहिर की। स्कूल में भी अध्यापकों ने आपस में मिठाई बांटी।

loksabha election banner

दसवीं का परिणाम रहा शानदार एवं शत प्रतिशत

सुपा‌र्श्व जैन शिक्षा समिति की प्रधान प्रज्ञा पाशा जैन ने समूचे स्टाफ, छात्रों, अभिभावकों को शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम आने पर हार्दिक बधाई दी। उन्होने सभी के साथ जश्न मनाते हुए कहा कि स्कूल के सभी बच्चों ने बहुत अच्छे अंक लेकर अभिभावकों व अध्यापकों के सपने को साकार किया। विभिन्न विषयों में 99प्रतिशत, 98 प्रतिशत, 97 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्रों और सर्वाधिक अंक प्राप्त करने वाले छात्र जतिन गोयल, मृदुल साहनी, मोनिका वर्मा, पूर्णिमा, हिना शर्मा की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

57 विद्यार्थियों में से 26 ने की मेरिट प्राप्त

एमडीएन ग्लोबल स्कूल कैैथल का परिणाम शत-प्रतिशत रहा। विद्यालय के कुल 57 विद्यार्थियों ने 10वीं की परीक्षा दी। बुधवार को घोषित हुए परिणामों में विद्यालय के छात्र दिव्यम ने 91 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने स्कूल व माता-पिता का नाम रोशन किया। विद्यालय के 26 विद्यार्थियों ने मेधा सूची में अपना नाम दर्ज करवाया। स्कूल निदेशक डा. विनोद कुमार ने सभी विद्यार्थियों व उनके माता-पिता को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। प्राचार्य डा. विनोद कौशिक व स्कूल मैनेजर गौरव गर्ग ने बताया कि स्कूल के कुल 57 विद्यार्थियों में से 26 विद्यार्थियों ने मेरिट प्राप्त कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया।

नमिता ने स्कूल में प्राप्त किया प्रथम स्थान

ढांड: आर्य पब्लिक स्कूल चंदलाना का 10वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम अच्छा रहा। गत वर्षों की भांति परीक्षा परिणाम शत-प्रतिशत रहा। इस बार भी विद्यालय की लड़कियों ने बाजी मारी। इस वर्ष 10वीं कक्षा में नमिता ढांड ने प्रथम स्थान प्राप्त करके विद्यालय का नाम रोशन किया। नमिता ने 500 में से 490 अंक हासिल किए। दूसरे स्थान पर 97.8 अंक लेकर दीक्षांत रहे। तृतीय स्थान पर विद्यालय का छात्र विकास सिंह रहा। विकास ने 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त किए। गणित विषय में 5 बच्चों ने 100 में से 100 अंक प्राप्त किए। हिन्दी, अंग्रेजी व सामाजिक विज्ञान में 99 अंक अधिकतम रहे। विज्ञान विषय में अधिकतम 98 रहे। विद्यालय के कुल बच्चे 127 में से 59 बच्चों ने मेरिट प्राप्त करके विद्यालय का नाम रोशन किया। विद्यालय प्रधान प्रद्युमन सिंह व विद्यालय निदेशक हुसनपाल सिंह राणा ने इस शानदार परीक्षा परिणाम के लिए सभी बच्चों, अभिभावकों व स्कूल के पूरे स्टाफ को बधाई दी। प्राचार्या निर्मल दहिया ने भी बच्चों को बधाई दी

हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा सराहनीय

हेरिटेज इंटरनेशनल विद्यालय का सीबीएसई 10 का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय के छात्र विनय ने 94 अंकों के साथ प्रथम तथा छात्रा कोमल ने 92 अंकों के साथ द्वितीय स्थान प्राप्त किया। अंग्रेजी में 13 बच्चों ने शानदार अंक हासिल किए। कोमल तथा विनय ने गणित में उच्चतम अंक 97 प्राप्त किए। विनय ने हिदी में 96 सामाजिक विज्ञान में 95 अंक प्राप्त करके विद्यालय का नाम रोशन किया। इन बच्चों को विद्यालय की प्रबंधक समिति के सदस्यों तथा प्रधानाचार्या द्वारा हार्दिक बधाई दी गई।

एमडीएन स्कूल के 28 छात्रों ने मेरिट की हासिल

संस, कलायत: एमडीएन स्कूल के विद्यार्थियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपने माता, पिता अध्यापकों व विद्यालय का नाम रोशन किया है । खुशी ने 500 अंक में से 475 अंक प्राप्त हासिल कर स्कूल में प्रथम स्थान हासिल किया है। आयुष व अभिषेक ने 500 मे से 470 अंक प्राप्त करके द्वितीय व आर्यन सैनी ने 500 में से 464 अंक प्राप्त करके तृतीय स्थान प्राप्त किया है विद्यालय का परिणाम 100 प्रतिशत रहा। प्राचार्या सुनीता, उप प्राचार्या अमनदीप कौर, राजकुमार, साधुराम, गौरव ने खुशी जाहिर की। चेयरमैन राजेंद्र कुमार ने सभी विद्यार्थियों, शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई दी।

बाक्स-लिटिल फ्लावर कान्वेंट स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत

लिटिल फ्लावर कान्वेंट स्कूल कैथल के विद्यार्थियों का दसवी कक्षा का परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय की छात्रा कुमारी प्रीति ने 95 प्रतिशत अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया है। सृष्टी ने 95 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान हासिल किया है। इस शानदार परीक्षा परिणाम के लिए सभी बच्चों, अभिभावकों व स्कूल के पूरे स्टाफ को बधाई दी। विद्यालय की प्रधानाचार्या मैरी जूलिएट तथा मैनेजर सिस्टर सेलिन जोस ने इस प्रदर्शन पर बधाई दिया।

सिल्वर ऑक इंटरनेशनल स्कूल का परीक्षा परिणाम रहा शानदार

सीबीएसई द्वारा दसवीं का वार्षिक परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। 41 विद्यार्थियों में से 22 विद्यार्थियों ने मेरिट हासिल कर स्कूल का गौरव बढ़ाया। स्कूल के विद्यार्थी देवांश गुप्ता ने दसवीं कक्षा 96.4 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने अभिभावकों व स्कूल का नाम रोशन किया। उधर, स्कूल के विद्यार्थी कबीर गर्ग ने बारहवीं कक्षा 92.2 प्रतिशत अंक प्राप्त कर अपने अभिभावकों व स्कूल का नाम रोशन किया। स्कूल निदेशिका डा. सोनाली चौधरी ने विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

81 विद्यार्थियों ने की मेरिट हासिल

आइजी स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के 153 विद्यार्थियों में से 81 ने मेरिट हासिल की। छात्रा प्रियंका ने 96.6 प्रतिशत अंकों के साथ प्रथम स्थान, लोकेश ने 94.8 प्रतिशत से द्वितीय स्थान हासिल किया। जबकि दो छात्रों विवेक गोयल व प्रियांशु ने 94.4 प्रतिशत अंक प्राप्त करके तृतीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय के 19 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए जबकि 62 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करके अपने अध्यापकों का नाम रोशन किया। विद्यार्थी प्रियंका व साहिल गर्ग ने 100 अंक लेकर प्रथम स्थान हासिल किया। विवेक गोयल ने अंग्रेजी में 98 अंक हासिल किए। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक जेबी खुरानिया व प्रधानाचार्या वीना अग्रवाल ने सभी विद्यार्थियों व अभिभावकों व स्टाफ के सदस्यों को बधाई दी।

माता गुजरी पब्लिक स्कूल का परिणाम रहा शत प्रतिशत

सीवन: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के द्वारा दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। इस परिणाम में माता गुजरी पब्लिक स्कूल का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल की छात्रा नेहा शर्मा ने 95.5 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया व जतिन गोयल ने 88.6 प्रतिशत अंक प्राप्त कर दूसरा स्थान प्राप्त किया। स्कूल की संचालक परमिदर कौर व हरजीत सिंह ने बताया की स्कूल के 12 बच्चों ने इस परीक्षा परिणाम में मेरिट लिस्ट में अपना नाम दर्ज करवाया है और अपने स्कूल और माता-पिता का नाम रोशन किया है। उन्होंने इस परिणाम के लिए सभी छात्र छात्राओं को बधाई दी और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

91 प्रतिशत अंक के साथ मोनिका स्कूल प्रथम

सीवन: डीएवी सीनियर सेकेंडरी स्कूल का दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम भी शानदार रहा। प्रधानाचार्य स्नेह जिदल में बताया कि स्कूल की छात्रा मोनिका ने दसवीं कक्षा की परीक्षा में 91 प्रतिशत अंक प्राप्त करके स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसके साथ ही अंशप्रीत, आकर्ष रहेजा और सिमरनजीत कौर ने 88 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल में दूसरा स्थान प्राप्त किया। उन्होंने इस सफलता के लिए बच्चों को बधाई दी और इस सफलता का श्रेय सभी विद्यार्थियों और स्कूल स्टाफ की मेहनत को दिया।

21 विद्यार्थियों के 80 प्रतिशत से ऊपर अंक

सीवन: सीवन के एसएसबाल सदन पब्लिक स्कूल का सीबीएसई दसवीं कक्षा का परिणाम शतप्रतिशत रहा। विद्यालय के प्रधानाचार्य संजीव शर्मा ने बताया कि प्रीति ने 94 प्रतिशत अंक पाकर प्रथम स्थान, गुरनूर ने 93 प्रतिशत अंक लेकर दूसरा स्थान प्राप्त किया। 21 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिशत से ऊपर अंक प्राप्त किये तथा 40 बच्चों ने मेरिट में स्थान बनाया। अन्य विद्यार्थी अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हुए। स्कूल डायरेक्टर संजय सरदाना व सचिव हरविद्र मिन्हास ने सभी विद्यार्थियों व अभिभावकों और अध्यापकों को अच्छे परिणाम के लिए बधाई दी तथा स्कूल प्रबंधन कमेटी ने बच्चों को अच्छे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

बाक्स- 97.4 प्रतिशत अंक हासिल कर कृति गुप्ता रही विद्यालय में प्रथम

कैथल: सीबीएसई द्वारा कक्षा दसवीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया। जिसमें दिल्ली पब्लिक विद्यालय कैथल के विद्यार्थियों ने प्रशंसनीय प्रदर्शन करते हुए विद्यालय के साथ- साथ अपने माता पिता का नाम पूरे शहर में रोशन किया। गणित विषय में कृति ने 100 अंक लेकर लेकर अच्छा प्रदर्शन किया। इस मौके पर प्रधानाचार्या नवनीत कौर ने सभी विद्यार्थियों को बधाई दी चेयरमैन सतीश बंसल ने सभी विद्यार्थियों को सर्वप्रथम उनके द्वारा हासिल अंकों पर उन्हें शुभकामनाएं दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.