Move to Jagran APP

बिना लाइसेंस सैनिटाइजर तैयार कर बेचने के आरोपित को किया काबू

सीआइए वन थाना पुलिस ने शहर के मेन बाजार में बिना लाइसेंस और जापान की बेस्ट टाइम कंपनी का फर्जी लेवल लगाकर सैनिटाइजर बेचने के आरोपित दुकानदार को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 09:12 AM (IST)
बिना लाइसेंस सैनिटाइजर तैयार कर बेचने के आरोपित को किया काबू
बिना लाइसेंस सैनिटाइजर तैयार कर बेचने के आरोपित को किया काबू

जागरण संवाददाता, कैथल: सीआइए वन थाना पुलिस ने शहर के मेन बाजार में बिना लाइसेंस और जापान की बेस्ट टाइम कंपनी का फर्जी लेवल लगाकर सैनिटाइजर बेचने के आरोपित दुकानदार को गिरफ्तार किया है। आरोपित दुकानदार बाजार में गिफ्ट गैलरी की दुकान चलाता है। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है।

loksabha election banner

वहीं, सैनिटाइजर असली है या नकली इसे लेकर सैंपल जांच के लिए लैब में भेजा गया है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही पुष्टि हो पाएगी। डीएसपी कुलवंत सिंह और सीआइए वन इंचार्ज अनूप सिंह ने पत्रकारों से बातचीत कर इसका खुलासा किया।

इस तरह से हुआ खुलासा

डीएसपी ने बताया कि गुप्ता सूचना मिलने के बाद सोमवार को सीआइए वन पुलिस इंस्पेक्टर अनूप सिंह की टीम ने मेन बाजार में एक दुकान पर छापेमारी की थी। आरोपित दुकानदार किशोर कुमार बिना लाइसेंस के सैनिटाइजर तैयार कर बेच रहा था। जब इसकी जांच की तो सैनिटाइजर की बोतलों पर भी जो लेवल लगाए गए थे वे भी फर्जी थे। अवैध रूप से जापान की बेस्ट टाइप कंपनी के लेवल लगे हुए मिले। सीआइए ने इसकी सूचना ड्रग्स इंस्पेक्टर कैथल को दी।

यह सब बरामद हुआ

उन्होंने मौके पर पहुंचने के बाद जब सैनिटाइजर की जांच की तो लगाए हुए लेवल फर्जी मिले। पुलिस ने मौके से 28 ड्रम इथाइल एल्कोहल, तैयार किया गया सैनिटाइजर 1689 लीटर, 5600 लीटर इथाइल एल्कोहल, 12 हजार खाली प्लास्टिक की बोतल, कैनी, 1000 स्प्रे पंप, 6000 बोतल ढक्कन सफेद और 1600 के करीब जापानी कंपनी के स्टीकर बरामद किए हैं।

डीएसपी ने बताया कि आरोपित दुकानदार से पुलिस पूछताछ कर रही है कि आरोपित ने तैयार किया गया सैनिटाइजर कहां-कहां सप्लाई किया है और कब से वे ये धंधा कर रहा था। आरोपित कहां से सैनिटाइजर लेकर आता था और किस तरह से इसे तैयार करता है, इसे लेकर भी पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। आरोपित दुकानदार भरे बाजार में इस तरह का अवैध धंधा कर लोगों की जिदगी से खिलवाड़ कर रहा था।

मकान की छत पर तैयार करता था सैनिटाइजर

कोरोना महामारी के चलते सैनिटाइजर की बढ़ी बिक्री को देखते हुए आरोपित ने मार्केट में सैनिटाइजर बेचना शुरू किया था। आरोपित गिफ्ट गैलरी का काम करता है। महामारी के चलते सैनिटाइजर की बढ़ रही डिमांड के कारण आरोपित ने सैनिटाइजर का धंधा अपनाते हुए ये काम शुरू किया था। आरोपित दुकानदार दुकान के पीछे मकान की छत पर ये धंधा कर रहा था।

सोमवार को सुबह करीब साढ़े 10 बजे सीआइए वन पुलिस की टीम ने रेड की थी, इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को मौके पर बुलाते हुए देर शाम तक यहां कार्रवाई चली। जांच प्रक्रिया पूरी होने के बाद सिटी थाना पुलिस में ड्रग्स इंस्पेक्टर की शिकायत पर केस दर्ज किया गया।

बाक्स- गोरखधंधा करने वालों के लिए खिलाफ चल रहा अभियान

डीएसपी कुलवंत सिंह ने बताया कि पुलिस की तरफ से इस तरह का गोरखधंधा करने वाले लोगों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। नकली सैनिटाइजर, बिना लाइसेंस के सैनिटाइजर बेचने और तय किये गए रेटों से अधिक मूल्य पर सैनिटाइजर और मास्क बेचने वाले दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। अगर इस तरह का गलत कार्य कोई दुकानदार करता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.