मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, कैथल :

डॉ. भीमराव आंबेडकर राजकीय कॉलेज में शुक्रवार को दो दिवसीय प्रतिभा खोज कार्यक्रम की शुरूआत हुई। प्रथम दिन कॉलेज में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई गई। इन प्रतिस्पर्धाओं में कविता पाठ, भाषण प्रतियोगिता, मिमिक्री, मोनो एक्टिग, पेंटिग तथा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता शामिल रही। प्रथम दिन के कार्यक्रमों का शुभारंभ कॉलेज की प्रोफेसर सुनीता अरोड़ा ने किया।

रितिक प्रकोष्ठ के संयोजक प्रोफेसर अमित पाहवा ने बताया कि दूसरे दिन नृत्य, गायन और वाद्य यंत्र प्रतियोगिता का आयोजन मुख्य मंच पर किया जाएगा। प्रोफेसर अरोड़ा ने कहा कि विद्यार्थियों को अपने शैक्षणिक विकास के साथ कौशल विकास का भी खुलकर उपयोग करना चाहिए। अपनी कला का लोहा मनवाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों में बढ़ चढ़ कर भाग लेना युवाओं के लिए आवश्यक है। विद्यार्थियों ने इन प्रतियोगिताओं में तत्कालीन मुद्दों पर अपने अपने विचार प्रकट किए। इसमें फिट इंडिया, अभियान चंद्रयान-2 अभियान और अनुच्छेद 370 व तीन तलाक जैसे ज्वलंत मुद्दों के ऊपर अपने विचार मंच के समक्ष प्रस्तुत किए।

निर्णायक मंडल की भूमिका में प्रो. सुभाष शर्मा, प्रो. मेहर सिंह, प्रो. अभिषेक गोयल, प्रो. वीरेंद्र सिंह खटकड़, प्रो. मीना शर्मा, प्रो. मुकेश, प्रो. सीमा पांडे, प्रो. नविता, प्रो. प्रदीप कुमार, प्रो. लखविद्र सिंह ने अहम भूमिका निभाई।

यह रहे परिणाम :

कविता पाठ प्रतियोगिता में अनिल कुमार ने प्रथम स्थान, भाषण प्रतियोगिता में भी अनिल कुमार ने प्रथम स्थान, मीमिक्री प्रतियोगिता में भी अनिल कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। मोनो एक्टिग में रतिद्र कौर ने प्रथम, पेंटिग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर दिवेश ने बाजी मारी। प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर कौशल, बलिद्र व राहुल की टीम ने बाजी मारी। ----------------

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप