कैथल/भिवानी/रोहतक, जेएनएन। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह ने राफेल मामले को लेकर कांग्रेस पर जमकर वार किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा विजयादशमी के मौके पर फ्रांस में राफेल लड़ाकू विमान को शस्‍त्र पूजन बर्दाश्‍त नहीं हुआ। इस पार्टी को बस विरोध करना आता है, चाहे वह राफेल हो या अनुच्‍छेद 370 को हटाने का मामला।

कहा- कांग्रेस का काम बस विरोध करना, चाहे राफेल हो या अनुच्‍छेद 370

अमित शाह ने पहले कैथल में भाजपा की विजय संकल्‍प रैली को संबोधित किया और इसके बाद भिवानी जिले के बहल में जनसभा को संबोधित किया। इसके बाद वह महम रैली में पहुंचे। महम की रैली में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संपत सिंह भाजपा में शामिल हुए। संपत सिंह ने तीन दिन पहले कांग्रेस छोड़ी है। महम की अनाज मंडी में आयोजित इस रैली में अमित शाह ने राहुल गांधी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा को निशाने पर रखा। उन्‍होंने कहा कि जम्‍मू- कश्मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने और सर्जिकल स्ट्राइक के लिए प्रधानमंत्री नरे्रद मोदी को शाबाशी देने को हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा को 75 पार सीटें जिताएं।

महम में आयोजित रैली में अमित शाह।

महम रैली में वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता होंगे भाजपा में शामिल

अमित शाह ने कहा कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में कल राफेल का 'शस्‍त्र पूजन' किया। कांग्रेस को यह पसंद नहीं आया। क्या विजयदशमी पर 'शस्‍त्र पूजन' नहीं किया जाता है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस को बस विरोध करना है। उन्‍होंने विजय दशमी पर राफेल को सेना में शामिल करने के लिए पीएम मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को बधाई। उन्‍होंने कहा कि राफेल का सेना में शामिल होना कांग्रेस को बुरा लगा रहा है। कांग्रेस को सोचना चाहिए कि किस चीज का विरोध करना चाहिए और किसका नहीं।

शाह ने कहा कि उन्‍हें पूरा भरोसा है कि किसानों की भूमि (हरियाणा) में भाजपा 75 पार के लक्ष्य के साथ फिर सरकार बनाएगी। उन्‍होंने कांग्रेस को राफेल और अनुच्‍छेद 370 के मामले पर घेरा। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश की सुरक्षा के लिए अहम राफेल का विरोध किया। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 को हटाने का भी इन लोगों ने विरोध किया।

उन्‍होंने लाेगों से जम्मू-कश्मीर में अनुच्‍छेद 370 और 35ए हटाने पर जनता से हाथ उठवाकर सहमति ली। शाह ने लोगों से पूछा कि क्या एक देश में दो झंडे हो सकते हैं क्या, दो प्रधानमंत्री हो सकते हैं क्या, दो संविधान हो सकते हैं क्या। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस की तीन पीढिय़ां बदली, लेकिन कांग्रेस सरकारें जम्मू-कश्मीर से अनुुच्‍छेद 370 नहीं हटा पाईं। मोदी ने दूसरी बार प्रधानमंत्री बनते ही सबसे पहले इसे हटा दिया। कांग्रेस ने अनुुच्‍छेद 370 हटाने का विरोध किया। मैं पूछना चाहता हूं राहुल गांधी से कि आप हरियाणा में आकर स्पष्ट करो कि कांग्रेस अनुुच्‍छेद 370 हटाने के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ है या विरोध में।

कांग्रेस की तीन पीढियां जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 नहीं हटा पाईं, मोदी ने दूसरे कार्यकाल में ही हटाया

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस का काम बस हर बात का विरोध करना है। देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने अनुच्‍छेद 370 को हटाया लेकिन कांग्रेस वाले इसका विरोध कर रहे हैं। इनकी तीन पीढ़ियों ने राज किया लेकिन जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने की हिम्मत नहीं थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे हटाया। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा वीरभूमि है। कांग्रेस वाले जनता को बताएं कि अनुच्‍छेद 370 हटानी चाहिए या नहीं। कांग्रेस वालों को बस भाजपा का विरोध करना है।

उन्‍होंने कहा कि विधानसभा चुनाव अभी शुरू हुआ है। विरोधियों को समझ नहीं आ रहा कि चुनाव अभियान पूर्व से शुरू करें या पश्चिम से। राज्‍य में विपक्ष पूरी तरह गफलत में है। सीएम मनोहर ने पांच साल शासन किया। मनोहर सरकार की कोई जाति नहीं है। चौटाला आते थे तो गुंडागर्दी बढ़ती थी, हुड्डा आते थे तो भ्रष्टाचार संग लाते थे। अब न गुंडाराज और न भ्रष्टाचार। नौकरियों का बाजार अब बीते जमाने की बात हुई। अब नौकरियों में भ्रष्‍टाचार खत्म हुआ है। उन्‍होंने कहा कि हरियाणा की मनोहरलाल सरकार ने लिंग अनुपात सुधारने काम किया।

शाह ने कहा कि पांच साल पहले मैं भाजपा के अध्यक्ष के नाते वोट मांगने आया था। जनता ने सरकार बनाने का मौका दिया और मनोहर लाल मुख्यमंत्री बने। पांच साल के अंदर हरियाणा में बहुत बड़ा परिवर्तन आया है। अब जाति के आधार पर काम नहीं होते। कोई जाति नहीं सरकार की, हर आदमी की सरकार।

उन्‍होंने कहा कि मनोहरलाल सरकार के समय मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जा रही हैं। गुंडागर्दी खत्म हुई। एक भी घर में अब चूल्हे पर नहीं बनता खाना, हर घर में गैस कनेक्शन है। कोख में बेटियों की हत्या का कलंक धुल गया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा पूरी तरह चरितार्थ हुआ हरियाणा में। हरियाणा की माताओं को इसके लिए प्रणाम है। पूरे देश में लिंगानुपात में सबसे अच्छा सुधार हरियाणा में हुआ है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल को फिर से सीएम बनवा दो। पूरे हरियाणा को प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना के दायरे में लाया जाएगा, ताकि हर व्यक्ति का पांच लाख रुपये तक का मुफ्त उपचार हो सके।अमित शाह ने कहा कि सरकार ने जल शक्ति केन्द्र बनाकर किसानों को लाभ पंहुचाया। इस परदेश के हर गाँव की पंचायत पढ़ी लिखी है।

कहा- अम‍ेरिका में मोदी नहीं भारत की 130 करोड़ जनता का स्‍वागत और अभिनंदन हुआ

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा लेकिन सुरजेवाला के पेट मे दर्द हो जाता है। मोदी जी जब विदेश जाते हैं तो वहां उनका जोरदार स्वागत होता है। पीएम मोदी पिछले दिनों अमेरिका गए तो जो सम्मान वहां मोदी का जो अद्भूत स्‍वागत और अभिनंदन हुआ वह मोदी का नहीं और न ही भाजपा का था बल्कि 130 करोड़ देश की जनता का हुआ। मोदी ने एयर व सर्जिकल स्ट्राइक कर देश की ताकत को विश्व में दिखाया।

कहा- 70 साल से घुसपैठियों को बाहर निकालो

उन्‍होंने कहा कि 70 साल से घुसपैठियों को बाहर निकालो। मोदी से ज्यादा कांग्रेस के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह गए थे विदेश में। मनमोहन सिंह जाते थे तो मैडम द्वारा टाइप किए गए दो पन्ने पढ़कर आ जाते थे। इसलिए लोगों को पता नहीं चलता था कि पीएम विदेश में हैं। आज विदेश में एयरपोर्ट पर ही मोदी का स्वागत करने के लिए लाखों लोग उमड़ पड़ते हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति भी हैरान रह गए कि इतने लोग मोदी के सुनने कहां से आ गए।

उन्‍होंने कहा कि पांच साल में दो घटनाएं हुई पहली उड़ी में और फिर दूसरी में 40 जवान शहीद हुए। हम कांग्रेस की तरह चुप नहीं बैठे, बल्कि बालाकोट में घुसकर आतंकवादियों को मारकर शहीदों का बदला लिया। दुनिया का देश को देखने का नजरिया बदला। अमित शाह ने कहा कि आज पाकिस्तान दुनिया में शिकायत कर रहा कि भारत उसकी सीमा में घुस रहा। कोई देश पाकिस्तान के समर्थन में नहीं है। भारत तेजी से बढऩे वाली अर्थव्यवस्था में शुमार हुआ है। मोदी ने ट्रिपल तलाक खत्म किया।

Harayan Assembly Election 2019 में अमित शाह की यह पहली रैली है। इससे पहले विजय सकंल्प रैली के मंच पर पहुंचने पर लोगों ने नारे लगाकर उनका स्‍वागत किया। वह यहां तीन विधानसभा क्षेत्रों कैथल, पूंडरी और गुहला चीका के भाजपा प्रत्‍याशियों के पक्ष में रैली को संबोधित करेंगे। गृह मंत्री अमित शाह का हेलीकॉप्टर कैथल पहुंचा और इसके बाद वह रैलीे के मंच पर पहुंचे। 

रैली में पहुंचने  पर अमित शाह ने हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन स्‍वीकार किया। उनको फूल मालाओं से स्‍वागत किया गया। रैली को पूर्व सांसद कैलाशो सैनी पूर्व विधायक तेजवीर सिंह सहित कई नेताओं ने संबोधित किया है पूंडरी से भाजपा प्रत्याशी वेदपाल ने कहा कि इस बार भाजपा ने जो 75 पार को लक्ष्य रखा है। यह लक्ष्‍य जनता के आशीर्वाद से पूरा होगा।रैली के लिए सुबह से ही लोगों का आना शुरू हो गया था। रैली स्‍थल पर भीड़ जुट गई है। मोदी ग्राउंड में हो रही रैली के लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं और भारी पुलिस बल तैनात है।

अमित शाह की कैथल में यह पहली रैली है। रैली को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में भारी उत्‍साह है। पूरे रैली स्‍थल को भाजपा के झंडों व पोस्‍टरों से सजाया गया है। अमित शाह कैथल के बाद लोहारू और महम में रैलियाें को संबोधित करेंगे। बरवाला में उनकी रैली को रद कर दिया गया है।

रैली में मंच पर रामपाल माजरा व फूल सिंह  सहित कई स्‍थानीय नेता मौजूद हैं। माजरा और फूल सिंह इनेलो व कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं। कैथल जिले के चारों सीटों से भाजपा के प्रत्याशी भी रैली में मंच पर पहुंच चुके हैं। अभी रैली में स्‍थानीय नेताओं का संबोधन चल रहा है।

यह भी पढ़ें: कैलिफोर्निया की सेलिना को भा गया हरियाणा का गबरू, सात समंदर पार से भागी चली आई

अमित शाह इसके बाद 14 अक्‍टूबर को हरियाणा के दौरेे पर आएंगे। रैली स्‍थल पर कड़ी सुरक्षा जांच के बाद ही लोगाें को आने दिया गया है। पूरे रैली स्‍थल को पुलिस व सुरक्षा जवानों ने अपने घेरे में ले रखा है। शहर में भी जगह-जगह पुलिस तैनात है और वाहनों की भी कड़ी जांच की जा रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस