जागरण संवाददाता, कैथल :

विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न होने के बाद मंगलवार को प्रत्याशियों ने अपनी थकान उतारी। कैथल से भाजपा प्रत्याशी लीलाराम मंगलवार सुबह छह बजे उठे और परिवार के लोगों के साथ मतदान को लेकर चर्चा हुई। इसके बाद निवास पर पहुंचे कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। यहां से कार्यकर्ताओं के साथ अंबाला रोड स्थित चुनावी कार्यालय में पहुंचे जहां कार्यकर्ताओं के साथ चाय ली। यहां कार्यकर्ताओं से एक-एक कर मुलाकात की। कई गांव से सरपंच, पंच व पूर्व सरपंच भी यहां पहुंचे।

चुनावी कार्यालय के नजदीक ही भाजपा की टिकट पर कलायत से प्रत्याशी कमलेश ढांडा के निवास पर पहुंचे। जहां दोनों ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया। यहां कार्यकर्ताओं से मिलते हुए बूथों की रिपोर्ट लेते हुए हार-जीत का आकलन किया। बूथ प्रमुखों से भी बातचीत करते हुए पोल हुए वोटों पर चर्चा की।

लीला राम व कमलेश ढांडा ने कहा कि जनता ने पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम मनोहर लाल की नीतियों पर मोहर लगाई है। जनता के आशीर्वाद से प्रदेश में दोबारा से भाजपा की सरकार आ रही है। एक्जिट पोल ने भी भाजपा को पूर्ण बहुमत दिया है। उन्हें पूरा विश्वास है कि भाजपा ने जो 75 पार का लक्ष्य रखा है उसे हर हाल में पूरा करते हुए भाजपा जीत हासिल करेगी। इस बार कैथल में चारों सीटों पर कमल खिलेगा।

सुरजेवाला ने किसान भवन में कार्यकर्ताओं से की मुलाकात

इसी प्रकार कैथल विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रणदीप सिंह सुरजेवाला रात को करीब ढ़ाई बजे सोए। सुबह साढ़े सात बजे उठे। किसान भवन स्थित निवास पर पहुंचे कार्यकर्ताओं से मिले और बूथों पर हुए मतदान को लेकर रिपोर्ट ली। किस बूथ पर ज्यादा मतदान हुआ, कहां कम हुआ इसे लेकर कार्यकर्ताओं के साथ चर्चा की। सुरजेवाला ने कहा कि 24 अक्टूबर को चुनाव में कांग्रेस जीत दर्ज करते हुए सत्ता में आएगी। भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी। कैथल में सभी चारों सीटों पर कांग्रेस प्रत्याशी जीत दर्ज करेंगे। जनता के आशीर्वाद से कैथल में वे जीत की हैट्रिक लगाएंगे।

कलायत विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी जयप्रकाश ने शहर के सेक्टर 18 स्थित निवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। यहां पहुंचे कार्यकर्ता अपने-अपने बूथों की रिपोर्ट को लेकर बातचीत की। सुबह सात बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक कार्यकर्ताओं से मिले। उन्होंने कहा कि कलायत की जनता के आशीर्वाद से रिकार्ड मतों से उनकी जीत होगी। इसी प्रकार पूंडरी व गुहला विधानसभा सीट पर चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी भी बूथों की रिपोर्ट लेकर कार्यकर्ताओं के साथ हार-जीत को लेकर चर्चा करते नजर आए।

हर जगह प्रत्याशियों के हार-जीत को लेकर चर्चा करते नजर आए लोग

मतदान के बाद मंगलवार को दिनभर लोगों में प्रत्याशियों के हार-जीत को लेकर चर्चा रही। गांव की चौपाल हो या शहर के बाजार, सरकारी कार्यालय, अस्पताल व बस अड्डा हर जगह पर चुनाव को लेकर चर्चा रही। कोई भाजपा तो कोई कांग्रेस व जजपा की बात करते दिखाई दिए। नई अनाज मंडी में किसान व आढ़ती जिले की चारों सीटों पर प्रत्याशियों के हार-जीत को लेकर चर्चा करते हुए दिखाई दिए। वहीं, एक दूसरे से फोन कर भी किस सीट पर कौन मारेगा बाजी इसे लेकर भी रिपोर्ट लेते हुए नजर आए।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप