Move to Jagran APP

पार्षदों के धरने के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद में भ्रष्टाचार और नगर परिषद में भ्रष्टाचार और विकास कार्यों में भेदभाव के आरोपों को लेकर पार्षदों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। दूसरे दिन धरना स्थल पर एक ओर सुधार प्रोजेक्ट के डायरेक्टर रोकी मित्तल पार्षदों और हटाए गए सफाई कर्मचारियों के बीच पहुंचे। पार्षदों के धरना शुरू करने के बाद जिला प्रशासन व विजिलेंस विभाग भी हरकत में आ गया है। शुक्रवार को विजिलेंस के उच्च अधिकारियों ने सिटी स्क्वेयर मामले में भ्रष्टाचार की शिकायत देने वाले पार्षद राकेश सरदाना से पूछताछ की। उनसे कुछ जरूरी कागजात के बारे में जानकारी हासिल की।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 10:50 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 10:50 AM (IST)
पार्षदों के धरने के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन
पार्षदों के धरने के बाद हरकत में आया जिला प्रशासन

जागरण संवाददाता, कैथल : नगर परिषद में भ्रष्टाचार और विकास कार्यों में भेदभाव के आरोपों को लेकर पार्षदों का धरना दूसरे दिन भी जारी रहा। दूसरे दिन धरना स्थल पर एक ओर सुधार प्रोजेक्ट के डायरेक्टर रोकी मित्तल पार्षदों और हटाए गए सफाई कर्मचारियों के बीच पहुंचे। पार्षदों के धरना शुरू करने के बाद जिला प्रशासन व विजिलेंस विभाग भी हरकत में आ गया है।

loksabha election banner

शुक्रवार को विजिलेंस के उच्च अधिकारियों ने सिटी स्क्वेयर मामले में भ्रष्टाचार की शिकायत देने वाले पार्षद राकेश सरदाना से पूछताछ की। उनसे कुछ जरूरी कागजात के बारे में जानकारी हासिल की। बृहस्पतिवार को इस मामले में अंबाला से आई सीएम फ्लाइंग की टीम ने पार्षद से पूछताछ की थी। जांच कमेटी ने तत्कालीन नगर परिषद अधिकारियों के बयान दर्ज कर लिए हैं। धरने पर बैठे पार्षदों व हटाए गए सफाई कर्मचारियों ने पुलवामा में हुए सैनिकों के हमले को लेकर मौन रखा और शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर पूर्व नप चेयरमैन यशपाल प्रजापति, पार्षद राकेश सरदाना, पार्षद ज्योति सैनी, पार्षद निशा गर्ग, पार्षद कुलदीप सैनी, पार्षद प्रवीन, प्रतिनिधि धर्मबीर भोला, प्रवीन ¨सगला मौजूद थे।

बॉक्स

जल्द किया जाएगा सफाई कर्मचारियों का समाधान

धरना स्थल पर पहुंचे रोकी मित्तल ने हटाए गए सफाई कर्मचारियों को कहा कि उन्होंने मामले की जानकारी शहरी स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन को दे दी है। सोमवार को उन्होंने नगर परिषद का निरीक्षण किया था, जिसमें भारी खामियां नगर परिषद में मिली थी। इस बारे में रिपोर्ट भी मंत्री के सामने पेश कर दी गई है। अगर एक सप्ताह के अंदर नगरपरिषद अधिकारियों ने अपने रवैये को नहीं बदला तो वे भी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करवाएंगे। जो 140 सफाई कर्मचारी ठेके से हटाए गए थे उन्हें दोबारा से नौकरी पर रखा जाएगा। इसके बाद ही दूसरे कर्मचारियों की भर्ती करवाई जाएगी। नगर परिषद में ही सफाई व्यवस्था बदहाल पाई गई थी तो शहर की सफाई कैसे हो सकती है। सिटी स्क्वेयर मामले भी दोषी अधिकारियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करवाई जाएगी।

बॉक्स

बार-बार रद किए जा रहे टेंडर

धरने पर बैठे पार्षदों ने आरोप लगाया है कि वार्डों के विकास कार्यों को लेकर पांच बार करोड़ों रुपये के टेंडर लगाए जा चुके हैं। हर बार बिना किसी कारण के उन्हें रद किया जा रहा है। कुछ ही दिनों में आम चुनाव को देखते हुए आचार संहिता लग जाएगी और उसके बाद नए विकास कार्यों शुरू नहीं हो पाएंगे। आरोप है कि नगर परिषद चेयरपर्सन कांग्रेस समर्थित है, जिस कारण भाजपा समर्थित पार्षदों से भेदभाव किया जा रहा है। लंबे समय से विकास कार्य रुके हुए हैं। शहर की सफाई व्यवस्था भी खराब चल रही है। शहर में लाइटें खराब पड़ी हैं।

बॉक्स : दोबारा लगेगा टेंडर

नगर परिषद चेयरपर्सन सीमा कश्यप ने बताया कि जो टेंडर कैंसल हुए हैं उन्हें दोबारा से लगाया जा रहा है। विकास कार्यों में किसी भी पार्षद से कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है।

बॉक्स : डीसी को भेजी जाएगी रिपोर्ट

एडीसी सतबीर ¨सह ने बताया कि सिटी स्क्वेयर मामले की जांच चल रही है। एक सप्ताह के अंदर ही जांच पूरी कर रिपोर्ट डीसी को भेज दी जाएगी। इस मामले में संबंधित अधिकारियों व पार्षदों से पूछताछ की जा रही है। ----------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.