Move to Jagran APP

खूनी संघर्ष के बाद कई परिवारों ने किया बदसूई से पलायन, गांव में तनाव बरकरार

बदसूई में गुरुद्वारा व मंदिर के बीच दीवार बनाने को लेकर हुए खूनी संघर्ष के बाद गांव के दर्जनों परिवार घर छोड़कर जा चुके हैं।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 09:04 AM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 05:28 PM (IST)
खूनी संघर्ष के बाद कई परिवारों ने किया बदसूई से पलायन, गांव में तनाव बरकरार
खूनी संघर्ष के बाद कई परिवारों ने किया बदसूई से पलायन, गांव में तनाव बरकरार

जेएनएन, गुहला-चीका (कैथल)। बदसूई में गुरुद्वारा व मंदिर के बीच दीवार बनाने को लेकर हुए खूनी संघर्ष के बाद गांव के दर्जनों परिवार घर छोड़कर जा चुके हैं। अभी भी कुछ परिवार गांव छोड़ने की तैयारी में हैं। गांव में घटना को तीन दिन बीत चुके हैं, लेकिन उसके बाद भी सन्नाटा पसरा है। शांति बहाली के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात है।

loksabha election banner

बता दें, फाग के अगले दिन शुक्रवार सुबह करीब आठ बजे हुए दीवार बनाने को लेकर खूनी संघर्ष में एक व्यक्ति की जान चली गई थी और 18 से अधिक लोग घायल हुए थे। बाद में पुलिस ने मृतक शमशेर सिंह के बेटे की शिकायत पर 35 लोागों के खिलाफ हत्या व विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। अब तक छह लोगों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। गांव में शांति बनाए रखने के लिए सिविल वर्दी में महिला और पुरुष पुलिस कर्मचारियों की तैनाती भी की गई है।

SDM, DSP ने की ग्रामीणों से शांति की अपील

रविवार को गुहला के SDM संजय कुमार व DSP प्रमाोद कुमार फिर हालात का जायजा लेने गांव पहुंचे। उन्होंने घर घर पहुंचकर लोगों से शांति बनाए रखने व घर न छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि किसी भी ग्रामीण को बेवजह परेशान नहीं किया जाएगा, बल्कि जो लोग गांव छोड़कर गए हैं उनको भी वापस बुला लें, तााकि भाईचारा कायम रहे। SDM व DSP से महिलाओं ने गुहार लगाई कि उनके बच्चों के नाम झगड़े में आए हैं और उनकी परीक्षाएं चल रही हैं। उनकी मांग है कि उनके बच्चों के पपेर दिलवाए जाएं। अधिकारियों ने महिलाओं को इस बारे में आश्वासन दिया है।

सरपंच को दिए पशुओं के चारे के प्रबंध के आदेश

घटना के बाद से कई परिवार पशुओं को घरों में अंदर ही छोड़कर गांव छोड़कर चले गए। SDM ने गांव की महिला सरपंच को निर्देश दिए कि वे घर छोड़कर गए परिवारों के पशुओं के लिए चारे व पानी का प्रबंध करे। उन्होंने पशु चिकित्सकों से भी इन पशुओं की जांच कर इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

छह लोगों को किया गया गिरफ्तार

चीका थाना प्रभारी व एसआइटी के अध्यक्ष उमेद सिंह ने कहा कि 35 लोगों के हत्या सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। फरार चल रहे आरोपितों की धरपकड़ के लिए भी पुलिस के प्रयास जारी हैं। हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि पुलिस ने महिलाओं से सहित काफी संख्या में लोगों को हिरासत में लिया हुआ है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.