जागरण संवाददाता, कैथल : डीसी सुजान सिंह ने लघु सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में सीएम विडो की लंबित शिकायतों को लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि सीएम विडो यानि मुख्यमंत्री निवारण पटल पर जितनी भी लंबित शिकायतें हैं, उन सभी का समाधान संबंधित विभागाध्यक्ष तुरंत करवाना सुनिश्चित करें। शिकायत दूर करने के बाद पोर्टल पर नवीनतम जानकारी अपलोड करें। जितनी भी शिकायतें हैं, उन सभी को कानून के दायरे में रहकर हल किया जाए। अगर कोई शिकायतकर्ता गलत शिकायत दर्ज कराता है तो उसके खिलाफ भी आवश्यक कार्रवाई के लिए पुलिस विभाग को लिखा जाए।

डीसी ने राजस्व विभाग, विकास एवं पंचायत विभाग, नगर पालिका राजौंद, पूंडरी, गुहला, श्रम विभाग, कृषि एवं कल्याण विभाग की लंबित शिकायतों के बारे में विस्तार पूर्वक फीडबैक ली। सीएम विडो से संबंधित एक शिकायत पर संतोषजनक कार्य नहीं करने पर बीडीपीओ ढांड के खिलाफ आवश्यक कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी काम करने की आदत को अपने व्यवहार में सम्मलित कर लें। किसी भी प्रकार की लापरवाही के लिए संबंधित अधिकारी ही जिम्मेदार होगा।

पोर्टल पर अपडेट हों शिकायतें

डीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन शिकायतों को दूर किया जा चुका है और वह पोर्टल पर चंडीगढ़ लेवल पर अपडेट नहीं है तो चंडीगढ़ मुख्यालय जाकर उन्हें अपडेट किया जाए। सभी अधिकारी पूरी जिम्मेदारी से कार्य करते हुए शिकायतों का निवारण करें। जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए कि समय-समय पर अपने विभाग से संबंधित सीएम विडो की समीक्षा बैठक लें।

ये अधिकारी रहे मौजूद

इस मौके पर सीटीएम सुरेश राविश, जिला राजस्व अधिकारी सुरेश कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जसविद्र सिंह, तहसीलदार सुदेश कुमारी, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रोजी, फूल कुमार, सुरेंद्र कुमार, कृषि उपनिदेशक कर्मचंद, नायब तहसीलदार ईश्वर सिंह, दिलावर सिंह, सुशील कुमार, दिनेश शर्मा, रमेश कुमार मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस