Move to Jagran APP

हरियाणा 100 स्कीम के तहत खरीदे जाएंगे 600 नए वाहन

हरियाणा 100 स्कीम के तहत पूरे हरियाणा में 600 नए वाहन खरीदे जाएंगे। ये वाहन इस स्कीम के तहत की काम करेंगे और दूसरे कामों में इन वाहनों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। पुलिस के लिए नए वाहन खरीदने की स्वीकृति सरकार की ओर से मिल चुकी है। विभाग ने वाहन खरीदने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। जल्द ही पुलिस विभाग को इस स्कीम के तहत 600 वाहन मिल जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 12:40 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 12:40 AM (IST)
हरियाणा 100 स्कीम के तहत  खरीदे जाएंगे 600 नए वाहन
हरियाणा 100 स्कीम के तहत खरीदे जाएंगे 600 नए वाहन

सुनील जांगड़ा, कैथल : हरियाणा 100 स्कीम के तहत पूरे हरियाणा में 600 नए वाहन खरीदे जाएंगे। ये वाहन इस स्कीम के तहत की काम करेंगे और दूसरे कामों में इन वाहनों का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा।

prime article banner

पुलिस के लिए नए वाहन खरीदने की स्वीकृति सरकार की ओर से मिल चुकी है। विभाग ने वाहन खरीदने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। जल्द ही पुलिस विभाग को इस स्कीम के तहत 600 वाहन मिल जाएंगे। सभी जिलों के थानों को दो वाहन दिए जाएंगे। कैथल के 12 थानों में इस स्कीम के तहत 24 नए वाहन जल्द ही दिए जाएंगे।

नियंत्रण कक्ष से सूचना मिलते ही वाहन पीड़ित के पास पहुंचेगे। पांच से दस मिनट में ही पीड़ित को पुलिस सहायता मिल जाएगी। मौजूदा समय में थाने के वाहनों को हर काम में इस्तेमाल किया जाता है, जिससे कई बार पीड़ित को तुरंत पुलिस सहायता नहीं मिल पाती। वाहन आने के बाद जल्द सहायता मिलने से इससे जनता को फायदा होगा और आपराधिक घटनाओं में भी कमी आएगी।

बॉक्स

पंचकूला में तैयार हो रहा

पुलिस नियंत्रण कक्ष

पुलिस की कार्यप्रणाली में सुधार करने के लिए हरियाणा 100 स्कीम शुरू की जा रही है। इसके लिए पंचकूला में एक कंट्रोल रूम बनाया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति किसी भी जिले से कॉल करेगा तो वह पहले कंट्रोल रूम में जाएगी। कंट्रोल रूम से कार्रवाई की जाएगी और संबंधित जिले के थाने को तुरंत सूचना दे दी जाएगी। जो शिकायत मिलेंगी उसकी जांच भी की जाएगी कि पीड़ित को समय पर पुलिस सहायता मिली या नहीं। इस स्कीम का सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि पीड़ित दूसरे जिले में भी पुलिस सहायता ले सकता है।

बॉक्स : स्कीम से अपराधों में आएगी कमी : एसपी

एसपी वसीम अकरम ने बताया कि विभाग की ओर से हरियाणा 100 स्कीम के तहत 600 नए वाहन खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। कैथल जिले के 12 थानों में 24 नए वाहन आएंगे। यह स्कीम शुरू होने के बाद अपराधों में कमी आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.