संवाद सहयोगी, सीवन : नगर के तालाबों में उगी जलखुम्बी व गंदगी आदर्श नगर सीवन को ग्रहण लगा रही है। अगर बारिश हो जाता है तो कई सड़कों पर पानी खड़ा हो जाएगा। क्योंकि यहां पानी निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं है। नगर में कई स्थानों पर नाले गंदगी के ढेरों से अटे पड़े है। इसके बावजूद ग्राम पंचायत इसकी सफाई की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। यह सब बातें सीवन के आदर्श गाव के दर्जे पर सवालिया निशान लगाती है और तो और नगर के बस अड्डे के पास खंड कार्यालय के सामने तालाब में गंदगी के ढेर लगे है और तालाब गंदगी से अटा पड़ा है, जिसकी ओर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं जाता है।

सोमवार को नगर के लोगों ने पंचायत व प्रशासन के रवैये से परेशान होकर नारेबाजी कर अपना रोष व्यक्त किया व कहा कि प्रशासन को जल्द से जल्द तालाबों से जलखुम्बी व गंदगी व नालों की सफाई करवानी चाहिए ताकि वास्तव में लगे कि सीवन एक आदर्श गाव है।

जल्द ही जाएगी सफाई : टाक

बीडीपीओ सीवन संजय टाक ने बताया कि तालाबों में जलखुम्बी सहित पड़ी गंदगी की जल्दी सफाई करवा दी जाएगी। नालों की सफाई के लिए भी एक विशेष अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने लोगों से अपील की कि वह पॉलिथिन का प्रयोग न करे। गंदगी को निर्धारित स्थान पर ही डाले। किसी को किसी प्रकार की परेशानी प्रशासन की और से नहीं आने दी जाएगी।