Move to Jagran APP

जिला परिषद में शह-मात का खेल शुरू, दोनों गुट पूर्ण बहुमत का कर रहे दावा

जागरण संवाददाता, जींद : जिला परिषद की चल रही कुर्सी की लड़ाई में अब शह मात का खेल शुरू

By JagranEdited By: Published: Thu, 30 Aug 2018 11:04 PM (IST)Updated: Thu, 30 Aug 2018 11:04 PM (IST)
जिला परिषद में शह-मात का खेल शुरू, दोनों गुट पूर्ण बहुमत का कर रहे दावा
जिला परिषद में शह-मात का खेल शुरू, दोनों गुट पूर्ण बहुमत का कर रहे दावा

जागरण संवाददाता, जींद : जिला परिषद की चल रही कुर्सी की लड़ाई में अब शह मात का खेल शुरू हो गया है। प्रधान पदमा ¨सगला जहां उनके पास विरोधी खेमे से तीन पार्षदों के आने के बाद पूर्ण बहुमत होने का दावा कर रही हैं। वहीं विरोधी खेमा इसे एक सोची-समझी योजना के तहत अपने कुछ पार्षदों को जान-बूझकर प्रधान के खेमे में भेजने का दावा कर रहा है।

loksabha election banner

16 अगस्त को विरोधी पार्षदों ने प्रधान पदमा ¨सगला के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए डीसी को शपथ पत्र दिए थे। उस समय उनका दावा था कि उनके पास 26 में से 22 पार्षद हैं। इसके बाद ये पार्षद भूमिगत हो गए। बुधवार को इसमें नया मोड़ तब आया, जब वार्ड 16 के पार्षद अमित निडानी व कुछ अन्य पार्षद विरोधी खेमे को छोड़ कर पदमा ¨सगला के पाले में आ गए। विरोधी खेमे से जुड़े एक पार्षद ने दावा किया कि उनमें कोई खींचतान नहीं चल रही है। जो पार्षद पदमा ¨सगला के पाले में आए हैं, उन्हें सोची-समझी योजना के तहत भेजा गया है, ताकि वह भ्रम में रहे कि उसके पास पूरा बहुमत है।

इससे उन्हें आसानी से अपना काम करने का मौका मिल जाएगा। हालांकि अमित निडानी ने विरोधी खेमे के इस दावे को इंकार करते हुए कहा कि प्रधान पदमा ने उनके वार्ड के विकास के लिए 24 लाख की ग्रांट दी थी। इसलिए वे अपने वार्ड के हित में ही चार सितंबर को होने वाली मी¨टग में वोट डालेंगे। गौरतलब है कि कई माह पहले ग्रांट वितरण के लिए हुई मी¨टग में पदमा ¨सगला का समर्थन करके अमित निडानी ने अहम भूमिका निभाई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.