Move to Jagran APP

युवक जमीन बेचकर गया था अमेरिका, वीजा मिला फर्जी, 35 लाख गंवाए

युवक ने विदेश जाने के सपने संजोए। इसके लिए उसने अपनी जमीन बेच दी। वह अमेरिका चला गया लेकिन उसके पास जो वीजा था वह फर्जी निकला।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 12:43 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 12:43 PM (IST)
युवक जमीन बेचकर गया था अमेरिका, वीजा मिला फर्जी, 35 लाख गंवाए
युवक जमीन बेचकर गया था अमेरिका, वीजा मिला फर्जी, 35 लाख गंवाए

जेएनएन, सफीदों। विदेश में अपने सपनों को साकार करने की युवाओं को भारी कीमत चुकानी पड़ रही है। ताजा मामला जींद के गांव हाट का है, जहां के एक युवक हरदीप को अमेरिका भेजने के नाम पर फर्जी वीजा थमाकर 35 लाख रुपयेे हड़प लिए गए।

loksabha election banner

फिटर ट्रेड के डिप्लोमाधारी हरदीप का आरोप है कि उसके पिता रणबीर की फरवरी 2019 मे विदेशों में रोजगार दिलाने वाले पानीपत जिले के इसराना निवासी ओमप्रकाश से बात हुई। जिसने उसे अमरीका में वर्क परमिट दिलाने के लिए 35 लाख रुपये मांगे। दस लाख रुपये उसे नकद दे दिए तो उसने एक व्यक्ति को साथ भेजकर उसे जहाज से रवाना कर दिया, लेकिन रास्ते मे दूसरी जगह पर उतार दिया।

ओमप्रकाश के आदमियों ने उसका बैग, पासपोर्ट व नकदी छीन ली। इसके बाद आरोपित ने 25 लाख रुपये उसके पिता से वसूल लिए, लेकिन उधर उसकी हालत यह थी कि कई देशों में जंगलों के रास्ते कुछ अन्य लड़कों के साथ उसे अवैध तरीके से अमेेेेेेरिका में भेज दिया गया। जहां अमेरिकी सेना ने 13 मई 2019 को उसे गिरफ्तार कर लिया और 31 मई 2020 को रिहा कर उसे अमृतसर भेज दिया। जहां से उसे कुरुक्षेत्र के एक शिक्षा संस्थान में क्वारंटाइन किया गया है।

युवक के पिता रणबीर ने बताया कि उसने एक एकड़ जमीन बेचकर व कई रिश्तेदारों से उधार लेकर 35 लाख रुपये की राशि जुटाई थी और अब यह राशि उसने आरोपित से मांगी तो उसने मना कर दिया और उसको धमकी दे रहा है। पुलिस ने इसराना निवासी ओमप्रकाश के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी।

यह भी पढ़ें: 12 जून को थाने में पेश न होने पर होगी पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की गिरफ्तारी

यह भी पढ़ें: Lockdown 5.0: माता मनसा देवी के द्वार 9 जून से खुलेंगे, बुजुर्गों व बच्चों को नहीं मिलेगा मंदिर में प्रवेश

यह भी पढ़ें: पूर्व डीजीपी सुमेध सिंह सैनी की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, पुलिस ने सीबीआइ से मांगे दस्तावेज

यह भी पढ़ें: ऐसे थे अमिताभ बच्चन को फिल्मों में पहला मौका देने वाले केए अब्बास, कभी पानीपत को नहीं भूले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.