संवाद सूत्र, उचाना : पुरानी मंडी में हैफेड की सरकारी दुकान पर गेहूं का 2967 बीज न आने पर किसानों को बाजार से खाद-बीज की दुकानों से गेहूं का बीज खरीदना पड़ रहा था। दो दिन पहले डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के संज्ञान में यह मामला आने पर अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से पर्याप्त मात्रा में गेहूं का 2967 बीज के बैग पहुंचाने के निर्देश दिए। बुधवार को ही हैफेड की दुकान पर एक ट्रक पहुंचा।

बाजार में मिलता है महंगा

किसान बारूराम, रणबीर, पिरथी, सज्जन ने कहा कि गेहूं का 2967 बीज की किस्म सबसे बेहतर है। इस बीज की बिजाई करने के बाद उत्पादन अधिक होता है। यह बाजार में महंगा मिल रहा है। सरकारी दुकान पर इसका रेट 940 रुपये प्रति बैग है तो बाजार में 150 से 200 रुपये बैग महंगा मिलता है। कई दिनों से यह मांग कर रहे थे। इन दिनों गेहूं की बिजाई का समय है। ऐसे में इस बीज की बिजाई किसान करना चाहते है। अब गेहूं का बीज सरकारी दुकान पर आने से किसानों को बाजार से सस्ता बीज मिलेगा।

एक किसान को मिलेंगे पांच बैग, आधार कार्ड जरूरी

हैफेड मैनेजर अशोक सिहाग ने बताया कि गेहूं का 2967 बीज नहीं था। किसान इसी बीज की डिमांड कर रहे थे। बुधवार को एक ट्रक गेहूं के बीज के बैगों का आ चुका है। आने वाले दिनों में ओर भी गेहूं के बीज के बैग जाएंगे। एक किसान को पांच गेहूं के बीज के बैग दिए जाएंगे। किसान अपन आधार कार्ड लेकर जरूर आए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस