जागरण संवाददाता, जींद : 134ए के तहत दाखिलों के लिए दूसरे दिन शुक्रवार को सुबह ऑफलाइन आवेदन लेने की मांग को लेकर स्वास्थ्य शिक्षा सहयोग संगठन के बैनर तले अभिभावक बीइओ कार्यालय में एकत्रित हुए। इस दौरान मौके पर पहुंची जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता रूहिल व जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी दलजीत सिंह ने अभिभावकों को ऑफलाइन आवेदन लेने का आश्वासन देते हुए अधिकारियों व कर्मचारियों की मीटिग ली। मीटिग में ऑनलाइन आवेदन लेने के लिए अलग-अलग स्कूलों में डैस्क स्थापित करने की बात कही गई, लेकिन इस पर अभिभावक सहमत नहीं हुए। जिसके बाद बीइओ कार्यालय में ही अभिभावकों से ऑफलाइन आवेदन लेकर आनलाइन करने का निर्णय लिया गया। लेकिन साइट नहीं चलने से आवेदन आनलाइन नहीं हो सके।

इसी दौरान अभिभावक प्रदर्शन करते हुए डीसी कार्यालय पहुंचे और प्रशासन को ज्ञापन सौंपा। डीसी कार्यालय से जिला शिक्षा अधिकारी के साथ बातचीत हुई। जिसके बाद अभिभावकों ने बीइओ कार्यालय में आकर आवेदन जमा कराए। शाम तक करीब 70 आवेदन आए। लेकिन साइट में दिक्कत की वजह से आनलाइन नहीं किए जा सके। आवेदन करने की अंतिम तिथि चार अप्रैल है। शनिवार व शुक्रवार को कार्यालय बंद रहेंगे। हालांकि इस दौरान अगर साइट चलती है, तो छुट्टी के दिन भी इंटरनेट की दुकान या कैफे से भी फार्म ऑनलाइन भर सकते हैं।

-------------------

जिला शिक्षा अधिकारी सुनीता रूहिल ने बताया कि ऑनलाइन फार्म भरने के लिए बीइओ कार्यालय में कंप्यूटर पर्याप्त नहीं हैं। शुक्रवार को जो आवेदन लिए गए हैं, उन्हें शनिवार व रविवार को ऑनलाइन भरा जाएगा। बृहस्पतिवार को भी ऑफलाइन आवेदन लिए गए थे। शुक्रवार सुबह भी परिजनों को भी फार्म लेने के लिए कहा था। कार्यालय में चार अप्रैल तक आवेदन लिए जाएंगे। साथ ही अभिभावक बाहर से भी आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप