Move to Jagran APP

सड़कों व गलियों में भरा पानी, निकासी व्यवस्था पर सरकार व प्रशासन को कोसते रहे लोग

शुक्रवार व शनिवार को हुई बारिश से नरवाना रोड पटियाला चौक क्षेत्र सब्जी मंडी रोड आरा रोड समेत शहर में काफी जगहों पर पानी भर गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 04:55 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 04:55 PM (IST)
सड़कों व गलियों में भरा पानी, निकासी व्यवस्था पर सरकार व प्रशासन को कोसते रहे लोग
सड़कों व गलियों में भरा पानी, निकासी व्यवस्था पर सरकार व प्रशासन को कोसते रहे लोग

जागरण संवाददाता, जींद : शहर में निकासी व्यवस्था ठप होने से लोग परेशान हैं। शुक्रवार व शनिवार को हुई बारिश से नरवाना रोड, पटियाला चौक क्षेत्र, सब्जी मंडी रोड, आरा रोड समेत शहर में काफी जगहों पर पानी भर गया। जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हुई। फेसबुक, वाटसएप ग्रुपों में लोग सड़कों व गलियों में भरे बरसाती पानी के फोटो तथा वीडियो डालकर बदहाल निकासी व्यवस्था के लिए प्रशासन और सरकार को कोसते रहे। लोगों ने सब्जी मंडी के पास ऊधम सिंह चौक पर ओवरफ्लो सीवर के मैनहोल का वीडियो डालते हुए स्थानीय विधायक पर तंज कसा कि एक तरफ विधायक चौक पर फव्वारे लगाकर शहर का सुंदरीकरण बढ़ाने का दावा कर रहे हैं। जबकि उससे भी बड़ा फव्वारा ऊधम सिंह चौक पर सीवर के ब्लाक होने की वजह से चल रहा है। सरकार और प्रशासन सुध नहीं ले रहा है। जिससे शहरवासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा नरवाना रोड पर है। जहां हल्की बारिश में भी पानी भर जाता है। यहां पहले जलभराव की वजह से सड़क टूट चुकी है। पीडब्ल्यूडी ने यहां इंटरलाकिग पेवर ब्लाक बिछा दिए थे। बारिश के बाद हुए जलभराव से इंटरलाकिग पेवर ब्लाक के बीच बने गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे, जिससे वाहन चालकों की दिक्कतें और बढ़ गई। वहीं रानी तालाब, बत्तख चौक, निर्माणाधीन आरा रोड, सब्जी मंडी रोड पर पानी भरा होने से आवागमन में दिक्कत आई।

loksabha election banner

पानी निकासी के लिए पूरी रात लगे रहे नगर परिषद कर्मचारी

शहरवासियों ने फेसबुक और वाटसएप ग्रुपों में शहर की बदहाल निकासी व्यवस्था के वीडियो व फोटो डाले, तो प्रशासन भी हरकत में आया। नगर परिषद के मुख्य सफाई निरीक्षक मोहन भारद्वाज कर्मचारियों के साथ शनिवार को पूरी रात पानी की निकासी कराने में लगे रहे। चैंबर में फंसा कचरा निकाल कर और पंपसेट लगाकर गलियों और सड़कों पर भरे पानी को निकाला। जिससे रविवार सुबह तक नरवाना रोड समेत कई जगह से पानी की निकासी हो चुकी थी। जिससे लोगों को कुछ राहत मिली।

अमृत योजना का काम अधूरा होने से भी आ रही दिक्कत

बरसाती पानी की निकासी के लिए हांसी ब्रांच नहर से पूर्व दिशा शहरी क्षेत्र में बरसाती पानी की निकासी के लिए अमृत योजना के तहत पाइप लाइन दबाई जा रही है। इसकी डेडलाइन 30 सितंबर थी। सफीदों रोड, सब्जी मंडी रोड, स्कीम नंबर पांच व छह, बाल भवन रोड, मिनी बाईपास और रोहतक रोड पर पाइप लाइन दब चुकी है और यहां बरसाती पानी की निकासी शुरू भी हो चुकी है। लेकिन रानी तालाब के पास पुराने अनाज मंडी रोड के पास करीब 500 मीटर पाइप लाइन ना दबने की वजह से आरा रोड, काठ मंडी, भारत सिनेमा क्षेत्र की कालोनियों के बरसाती पानी की निकासी नहीं हो पा रही।

करवा दी है पानी की निकासी : सीएसआइ

नगर परिषद मुख्य सफाई निरीक्षक मोहन भारद्वाज ने बताया कि बरसाती पानी की निकासी के लिए शनिवार पूरी रात नगर परिषद के कर्मचारी लगे रहे। उनके साथ मौके पर वे खुद भी मौजूद रहे। नरवाना रोड पर ट्यूबवेल चलाकर पानी निकलवाया गया। वहीं सब्जी मंडी एरिया व अन्य जगहों से भी बरसाती पानी की निकासी कराई गई। सीवर ब्लाक होने से भी दिक्कत आ रही है। कर्मचारियों ने चैंबर साफ किए और पब्लिक हेल्थ के ट्यूबवेल भी खुद चलाए, ताकि पानी की निकासी हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.