Move to Jagran APP

उपस्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीणों ने रुकवाई मरम्मत

संवाद सूत्र जुलाना उप स्वास्थ्य केंद्र गतौली में चल रहे मरम्मत के कार्य को ग्रामीणों ने रुकवा दिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 Aug 2020 07:03 AM (IST)Updated: Sat, 08 Aug 2020 07:03 AM (IST)
उपस्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीणों ने रुकवाई मरम्मत
उपस्वास्थ्य केंद्र में ग्रामीणों ने रुकवाई मरम्मत

संवाद सूत्र, जुलाना : उप स्वास्थ्य केंद्र गतौली में चल रहे मरम्मत के कार्य को ग्रामीणों ने रुकवा दिया। ग्रामीणों का कहना है कि यह बिल्डिंग कंडम हो चुकी है, नई बनाई जाए। अगर नई नहीं बनाई जाती है, तो इसे ऊंचा उठाया जाए। बिल्डिग जमीन के लेवल से काफी नीचे है। बरसात होते ही यह पानी से भर जाती है। इस बिल्डिग पर मरम्मत कर रुपये लगाना पैसे की बर्बादी है। गतौली गांव के गन्ना मिल के पूर्व डायरेक्टर नरेश ढांडा, अजीत, लाला, साहिल, पूनम, रीना, गीता, सुनीता व भरपाई ने कहा कि गतौली गांव में करीब 40 साल पहले उप स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण करवाया गया था। अब यह बिल्डिग कंडम हो चुकी है। इसका लेवल जमीन के तीन से चार फुट नीचा है। बरसात होते ही कमरों में पानी भर जाता है और छत टपकने लगती है। इसके आंगन को ऊंचा उठाया जा रहा है और पीछे बिल्डिंग नीची रह जाती है। बरसात होते ही यह बिल्डिग तालाब का रूप धारण कर लेगी। किसी भी सूरत में मरम्मत नहीं होने देंगे।

loksabha election banner

2 साल से ग्राम सचिवालय की बिल्डिंग में चल रहा उप-स्वास्थ्य केंद्र

पिछले दो सालों से ग्राम सचिवालय की बिल्डिग में उप-स्वास्थ्य केंद्र चल रहा है। बिल्डिग की हालत खस्ताहाल है। बरसात होते ही बिल्डिग पानी से भर जाती थी और छत टपकने लगती थी। एएनएम सुशीला ने बताया कि ग्रामीण सचिवालय में शौचालय व बाथरूम तक नहीं है। महिलाओं एवं स्टाफ को दिक्कत होती है। विभाग से केवल रिपेयर की मंजूरी मिली है। ग्रामीण नए सिरे से बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। उच्चाधिकारियों को इस बारे में अवगत करवा दिया जाएगा।

राजकुमार, जेई, पीडब्ल्यूडी, जींद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.