Move to Jagran APP

उपमुख्यमंत्री से जींद-रोहतक मार्ग पर जैजैवंती के पास अंडरपास बनवाने की मांग

दिल्ली से जींद जा रहे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के काफिले को जींद-रोहतक मार्ग पर जैजैवंती गांव के पास ग्रामीणों ने रुकवा लिया। बुधवार देर सायं जैजैवंती के ग्रामीणों ने जींद-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडर पास या कट बनवाने की मांग उपमुख्यमंत्री से की। कुलदीप जिले सिंह राम तिलक रूपेश जसमेर प्रमोद कुमार पवन कुमार शामलो कलां गांव के पूर्व सरपंच सुरजीत मलिक व दर्जनभर महिलाओं ने कहा कि जैजैवंती गांव में करीब 800 एकड़ जमीन पर किसान खेती करते ह

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Sep 2020 06:37 AM (IST)Updated: Fri, 25 Sep 2020 06:37 AM (IST)
उपमुख्यमंत्री से जींद-रोहतक मार्ग पर जैजैवंती के पास अंडरपास बनवाने की मांग
उपमुख्यमंत्री से जींद-रोहतक मार्ग पर जैजैवंती के पास अंडरपास बनवाने की मांग

संवाद सूत्र, जुलाना : दिल्ली से जींद जा रहे उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के काफिले को जींद-रोहतक मार्ग पर जैजैवंती गांव के पास ग्रामीणों ने रुकवा लिया। बुधवार देर सायं जैजैवंती के ग्रामीणों ने जींद-रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग पर अंडर पास या कट बनवाने की मांग उपमुख्यमंत्री से की। कुलदीप, जिले सिंह, राम तिलक, रूपेश, जसमेर, प्रमोद कुमार, पवन कुमार, शामलो कलां गांव के पूर्व सरपंच सुरजीत मलिक व दर्जनभर महिलाओं ने कहा कि जैजैवंती गांव में करीब 800 एकड़ जमीन पर किसान खेती करते हैं। करीब 500 एकड़ जमीन जींद-रोहतक राष्ट्रीय मार्ग के दूसरी तरफ है। किसान बैल बुग्गी, ट्रैक्टर-ट्राली लेकर प्रतिदिन हरा चारा लाने व खेतों में काम करने के लिए जाते हैं। राष्ट्रीय मार्ग पर उनके गांव के पास कोई अंडर पास या कट नहीं बन रहा है। खेतों में जाना अति आवश्यक है अगर यहां पर अंडर पास या कट नहीं बना तो सड़क पार करते समय कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इस मार्ग पर वाहन भी ज्यादा चलते हैं। मार्ग की चौड़ाई भी ज्यादा है। जैजैवंती गांव में कोई भी अंडर पास या कट नहीं है। अगर मार्ग पर कट या अंडरपास नहीं बना तो ग्रामीणों को गतौली या जुलाना से घूमकर खेत में जाना पड़ेगा। बैल या झोटा बुग्गी इतनी दूरी तय नहीं कर सकते हैं। अगर करते हैं तो पूरा समय आने-जाने में लग जाएगा खेत में काम कब करेंगे। ग्रामीणों ने उपमुख्यमंत्री से अंडरपास या कट बनाने की मांग की। उपमुख्यमंत्री ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उनकी मांग को पूरा किया जाएगा।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.