Move to Jagran APP

Amit Shah in Haryana: आस्‍था रैली में बोले- चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ दुश्‍मन के लिए वज्र के समान होगा

जींद की आस्‍था रैली में भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह जींद ने कहा कि चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ दुश्‍मन के लिए वज्र के समान होगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 16 Aug 2019 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 17 Aug 2019 09:49 AM (IST)
Amit Shah in Haryana: आस्‍था रैली में बोले- चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ दुश्‍मन के लिए वज्र के समान होगा
Amit Shah in Haryana: आस्‍था रैली में बोले- चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ दुश्‍मन के लिए वज्र के समान होगा

जींद, जेएनएन। केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्‍यक्ष अमित शाह ने यहां एकलव्‍य स्‍टेडियम में आयोजित आस्‍था रैली में अपना भारत माता की जय के साथ अपना संबोधन शुरू किया। उन्‍होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने देश की जनता और सरदार बल्‍लभ पटेल के सपने को पूरा किया है। मोदी सरकार ने देश को एक किया और जम्‍मू-कश्‍मीर से 370 हटाकर वहां विकास की राह खोली। उन्‍हाेंने चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ को देश की सुरक्षा को मजबूत करने वाला कदम बताया। उन्‍हाेंने कहा कि यह चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ दुश्‍मन के लिए वज्र के समान होगा।

loksabha election banner

उन्‍होंने कहा कि अनुच्‍छेद 370 कांग्रेस की वोट बैंक की राजनी‍ति के कारण बची हुई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वोट बैंक की राजनीति नहीं करते और उनको बस मां भारती की परवाह है। यही कारण है कि उन्होंने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 खत्‍म करने का निर्णय किया। उन्‍होंने कहा कि मोदी जी ने 75 दिनों में वह कर दिखाया जो देश में 70 साल में नहीं हुआ था।

जींद की आस्‍था रैली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह।

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीफ ऑफ डिफेंस स्‍टाफ की नियुक्ति का बड़ा कदम उठाया है। यह देश की सुरक्षा के लिए बहुत बड़ा कदम है। इससे देश की तीनों सेनाएं बेहतर तालमेल से काम कर सकेंगी। यह दुश्‍मन के लिए वज्र के समान साबित होगा। अमित शाह ने देश और हरियाणा के लिए मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों का ब्‍योरा भी दिया।

अमित शाह ने कहा, आज कश्‍मीर से कन्‍याकुमारी तक एकसूत्र में बंध चुका है। पीएम मोदी ने मां भारती का गौरव बढ़ाया है। आज पूर्व प्रधानमंत्री स्‍वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की आत्‍मा ऊपर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अनुच्‍छेद 370 को हटाने के लिए आशीर्वाद दे रही होगी।

अमित शाह ने हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल की भी जमकर तारीफ की और हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की। उन्‍होंने कहा कि जाति व वर्ग की राजनीति करने वाले नेताओं ने हरियाणा में नफरत और भेदभाव का माहौल बना रखा था। मनोहरलाल की सरकार ने इसे खत्‍म कर पूरे राज्‍य का समान विकास कराया और जनता में उम्‍मीद की लौ जलाई।

उन्‍होंने कांग्रेस और चौटाला परिवार पर जमकर हमले किए। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस और चौटाला परिवार ने हरियाणा का सत्‍यानाश किया। मनोहरलाल की सरकार ने नौकरियों में भेदभाव और भ्रष्‍टाचार खत्‍म किया। उन्‍होंने राज्‍य में केंद्र और राज्‍य सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों का भी उल्‍लेख किया। अमित शाह ने कहा कि हम हरियाणा में होने वाले विधानसभा चुनाव में 75 से अधिक सीटें जीतने का लक्ष्‍य लेकर चल रहे हैं और मुझे पूरी उम्‍मीद है कि जनता हमें इसके अनुरूप कामयाब बनाएगी।

अमित शाह ने कहा, मैं हरियाणा में जब भी राष्ट्रीय अध्यक्ष होने के नाते आया यहां की जनता ने हमेशा मेरी झोली भरी है । विधानसभा चुनाव में आया तो यहां पहली बार भाजपा की सरकार बना दी।लोकसभा चुनाव में आया अपार प्यार दिया और मोदी जी  के नेतृत्व में 300 पार की फिर से सरकार बना दी। इस बार भी चुनाव होंगे तो वीरभूमि केलोग मनोहर लाल को आशीर्वाद देंगे।

उन्होंने हुड्डा और चौटाला को खुले मंच से चुनौती दी और कहा कि वह विकास के लिए खर्च पैसों का हिसाब किताब और आंकड़े लेकर जनता के बीच जाएं, हमारे मुख्यमंत्री उनसे बहस करने को तैयार हैं। उन्‍होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा और चौटाला सरकारों पर उठाए सवाल। उन्‍होंने कहा, पूर्व सरकारों में हरियाणा जमीन के व्यापार के लिए जाना जाता था। सरकारें बिल्डरों के हाथ में कठपुतलियां बनकर खेलती थी और नौकरियां व्यवसाय थीं। लेकिन, मुख्यमंत्री मनोहर लाल की सरकार ने भ्रष्टाचार को भूतकाल बना दिया है।

अमित शाह ने कहा कि हरियाणा से सभी लालों के जाने के बाद हमारा लाल (मनोहरलाल) आया है। हरियाणा में अब जातिवाद खत्‍म हो चुका है। जाति के आधार पर नौकरियों नहीं मिलती हैं और न ही जाति व क्षेत्र के आधार पर विकास होता है। तबादलों में पारदर्शिता लाकर मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने जनता को भारी राहत दी। लिंगानुपात में सुधार हो या ऑनलाइन तबादले या आशा वर्करों और आंगनबाडी वर्करों के मानदेय में इजाफा, मनोहर सरकार ने शानदार काम किया है।

भाजपा के सदस्‍यता अभियान के रसीद बुक के साथ अमित शाह।

उन्‍होंने कहा कि हुड्डा की सरकार में जहां 13वें वित्‍त आयोग ने हरियाणा को सिर्फ 22 हजार करोड रुपये दिए थे वहीं मनोहर की सरकार के बेहतरीन काम को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 58 हजार करोड रुपये 14वें वित्‍त आयोग से हरियाणा काे दिलवाए। रैली में हरियाणा भाजपा की ओर से अमित शाह को सदस्‍यता अभियान की एक क्विंटल वजन के बराबर फार्म भेंट किया।

बीरेद्र सिंह ने कहा- सरदार पटेल लौह पुरुष तो हैं अमित शाह 'स्‍टील मैन'

इससे पहले उनका रैली में पहुंचने पर नारों को जोरदार स्‍वागत किया गया। रैली के आयोजक पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने अमित शाह हो 'स्‍टील मैन' करार दिया। अमित शाह का रैली स्‍थल पर हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सुभाष बराला और बीरेंद्र सिंह ने अगवानी की। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने अमित शाह का स्‍वागत किया और उनको लौह पुरुष बताया। उन्‍होंने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के लिए उनका आभार जताया।

रैली में अमित शाह का स्‍वागत करते हुए बीरेंद्र सिंह ने अपने संबोधन में कहा, सरदार बल्‍लभ भाई पटेल भारत के लौह पुरुष थे और अमित भाई शाह 'स्‍टील मैन' हैं। उन्‍होंने कहा कि 70 साल में जो नहीं हुआ वह 70 दिनों में हो गया। सरदार पटेल लौह पुरुष थे, क्योंकि तब स्टील वापस नहीं था। आज हमारे पास देश में स्टेनलेस स्टील है, इसलिए मैं कहूंगा कि अमित शाह स्‍टील मैन हैं।

बीरेंद्र सिंह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से 370 हटाने के लिए अमित शाह काे हरियाणवी लठ भेंट किया


रैली में अमित शाह का लठ भेंट करते बीरेंद्र सिंह।

बीरेंद्र सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाकर एक अभूतपूर्व कार्य किया है। उन्‍होंने देश की जनता का 70 साल पुराना सपना साकार किया। इस अवसर पर बीरेंद्र सिंह ने अमित शाह को हरियाणवीं लठ भेंट किया। बीरेंद्र ने कहा, अमित शाह ने जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाकर पूरी दुनिया में लठ गाड़ दिया है, इसलिए हरियाणा की जनता की ओर से लठ भेंट कर रहा हूं। भाजपा के प्रदेश प्रधान सुभाष बराला ने अमित शाह का स्‍वागत किया और जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाने के लिए उनका आभार जताया।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ में PG में रह रही दो बहनों की गला रेतकर हत्या, शरीर पर भी मारे तेजधार हथियार

पूर्व केंद्रीय मंत्री व रैली के आयोजक बीरेंद्र सिंह सहित कई नेता मंच पर मौजूद हैं। रैली के लिए बेहद कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है। रैली स्‍थल और इसके आसपास के क्षेत्रों में चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस के जवान तैनात हैं। अमित शाह रैली में हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान का शंखनाद करेंगे।

रैली को हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्‍णलाल पंवार और राज्‍यमंत्री मनीष ग्रोवर सहित कई नेताओं ने भी संबोधित किया। रैली में सबसे पहले पहुंचने वालों में पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, उनकी पत्‍नी विधायक प्रेमलता व सांसद पुत्र बृजेंद्र सिंह, हरियाणा के परिवहन मंत्री कृष्णलाल पंवार शामिल हैं। रैली में भाजपा के प्रदेश प्रधान सुभाष बराला, राज्‍य के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा, कैबिनेट मंत्री कविता जैन, राज्‍यमंत्री मनीष ग्रोवर रैली में पहुंचे हैं। हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ भी रैली में मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: Independence Day अटारी बॉर्डर पर दिखा अद्भुत नजारा, वंदे मातरम् के घोष से पाक भी गूंजा

सिरसा की सांसद सुनीता दुग्‍गल, रोहतक के सांसद डॉ. अरविंद शर्मा, साेनीपत के सांसद रमेश कौशिक और भिवानी महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मवीर सिंह भी मौजूद हैं। मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल ने रैली स्‍थल पर पहुंचने से पहले जींद शहर के पटियाला चौक के पास पंजाबी धर्मशाला में शहीद मदन लाल धींगड़ा की प्रतिमा का अनावरण किया। रैली का आयोजन पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह खुद के भाजपा में शामिल हाेने के पांच साल पूरे होने पर कर रहे हैं। बीरेंद्र सिंह इस रैली के माध्‍यम से अपनी सियासी ताकत दिखाई ।

जींद में आस्‍था रैली में पहुंचे लोग।

रैली स्‍थल को बहुत सुंदर तरीके से सजाया गया था। माना जा रहा है बीरेंद्र सिंह इस आस्‍था रैली के माध्‍यम से अपने सांसद बेटे की सियासी जमीन मजबूत करना चाहते हैं। रैली को देखते हुए जींद शहर में भी कड़ी सुरक्षा थी। रैली स्‍थल पर 1500 से ज्यादा पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। रैली की सुरक्षा की कमान एसपी रैंक के तीन अधिकारी और 30 डीएसपी स्‍तर के अफसरों ने संभाली। इसके अलावा 40 इंस्पेक्टर, 200 महिला पुलिस कर्मी व घुड़सवार पुलिसकर्मी, कमांडो व अन्य फोर्स के जवान सुरक्षा व्यवस्था के लिए रैली स्थल, यातायात व्यवस्था व वीआइपी ड्यूटी पर तैनात रहे। रैली के मद्देनजर जींद शहर में जगह-जगह नाके लगाए गए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.