Move to Jagran APP

व्यापार मंडल ने चालान काटने पर पुलिस व नगर परिषद पर उठाए सवाल, आंदोलन की दी चेतावनी

हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कम्प्यूटर ने उत्सव होटल में व्यापारियों की मीटिग में बोलते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन व नगर परिषद कोरोना महामारी की आड़ में नाजायज तरीके से चालान काट रही है। व्यापारी किसी भी सूरत में चालान वसूली को बर्दाश्त नहीं करेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 09:46 AM (IST)
व्यापार मंडल ने चालान काटने पर पुलिस व नगर परिषद पर उठाए सवाल, आंदोलन की दी चेतावनी
व्यापार मंडल ने चालान काटने पर पुलिस व नगर परिषद पर उठाए सवाल, आंदोलन की दी चेतावनी

जागरण संवाददाता, जींद : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के जिला प्रधान महावीर कम्प्यूटर ने उत्सव होटल में व्यापारियों की मीटिग में बोलते हुए कहा कि पुलिस प्रशासन व नगर परिषद कोरोना महामारी की आड़ में नाजायज तरीके से चालान काट रही है। व्यापारी किसी भी सूरत में चालान वसूली को बर्दाश्त नहीं करेगा। दुकानदार पानी पीते हैं व खाना खाने के समय में मास्क उतारते हैं, तो पुलिस कर्मचारी मौके की तलाश में रहते हैं और तुरंत 500 रुपये का चालान काटते हैं। जिसका हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल विरोध करता है। पुलिस व नगर परिषद की कार्यप्रणाली संतोषजनक नहीं है, जिससे व्यापारियों में भय और दहशत का माहौल है। उन्होंने कहा कि जल्द ही नगर इकाइ की बैठक बुलाई जाएगी और इसमें नगर परिषद व पुलिस की तानाशाही को लेकर कड़ा फैसला लिया जाएगा। उन्होंने डीसी व एसएसपी से मांग की है कि नाजायज तौर पर चालानों की प्रक्रिया को रोका जाए। व्यापारियों ने इंदिरा बाजार में बनाए कंटेनमेंट जोन पर सवाल उठाते हुए कहा कि कंटेनमैंट जोन दो बलियां लगाकर रास्ता रोकने से घोषित नहीं होता। कंटेनमैंट जोन की अवधि में प्रशासन कालोनीवासियों की कोई सुध नहीं ले रहा। कंटेनमेंट जोन के एरिये में जो केंद्र और प्रदेश सरकार की गाइडलाइन है, उनको सही ढंग से पालना नहीं कर रहा। उस एरिया को कभी सैनिटाइजर व कोरोना टेस्ट तथा कालोनीवासियों की खाद्य सामग्री उपलब्ध नहीं कराई जाती और ना ही कोई अधिकारी कालोनीवासियों का हाल-चाल जानने के लिए नहीं आता है। डीसी को श्वेत-पत्र जारी करके बताना चाहिए कि कंटेनमैंट जोन की अवधि में प्रशासन ने कितनी सुविधा कालोनीवासियों को उपलब्ध करवाई और कितना बजट इसमें आया।

loksabha election banner

जिला कार्यकारिणी की घोषणा की

इस दौरान जिला कार्यकारिणी की घोषणा की गई। इस अवसर पर नगर प्रधान ईश्वर बंसल, प्रदेश प्रवक्ता राजकुमार गोयल, सफीदों नगर प्रधान राजकुमार मित्तल, उचाना नगर प्रधान रोशन घोघड़िया, जिला वरिष्ठ उप-प्रधान राधाकिशन बिदल, जिला महासचिव सुरेश जिदल, वरिष्ठ उप-प्रधान सुभाष बंसल, रेडीमेड एसोसिएशन के प्रधान जयकुमार गोयल, संजय चक्की, मदन लाल लोधर, अमन जैन उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.