Move to Jagran APP

24 जनवरी को दिल्ली रवाना होंगे ट्रैक्टर, हर गांव से बनेगी सूची

किसान आंदोलन को गति देने और 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली में भाग लेने की रणनीति बनाने के लिए शुक्रवार को अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला में जिले की खापों तपों किसान संगठन व अन्य सामाजिक संगठनों की पंचायत हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 07:00 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 07:00 AM (IST)
24 जनवरी को दिल्ली रवाना होंगे ट्रैक्टर, हर गांव से बनेगी सूची
24 जनवरी को दिल्ली रवाना होंगे ट्रैक्टर, हर गांव से बनेगी सूची

जागरण संवाददाता, जींद :

loksabha election banner

किसान आंदोलन को गति देने और 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली में भाग लेने की रणनीति बनाने के लिए शुक्रवार को अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला में जिले की खापों, तपों, किसान संगठन व अन्य सामाजिक संगठनों की पंचायत हुई। भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश प्रवक्ता छाजूराम कंडेला की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई फैसले लिए गए। पंचायत ने फैसला किया 26 जनवरी तक जिले के मौजूदा विधायकों ने किसानों के बीच आकर समर्थन नहीं दिया तो किसान उनके घर जाकर उनसे त्याग पत्र की मांग करेंगे। त्याग पत्र न देने पर उनका हर स्तर पर घेराव और विरोध किया जाएगा।

पंचायत में केंद्र सरकार द्वारा किसान विरोधी तीन बिल पास करने पर सरकार की निदा की गई और सरकार के अड़ियल रुख की भ‌र्त्सना की गई। फैसला लिया गया कि 18 जनवरी को महिला दिवस नेहरू पार्क जींद में मनाकर किसान विरोधी बिलों को वापस लेने के लिए डीसी को ज्ञापन सौंपा जाएगा। 23 जनवरी को सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर प्रधानमंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री के पुतले फूंके जाएंगे। 26 जनवरी को दिल्ली में होनी वाली ट्रैक्टर रैली में जींद से हजारों ट्रैक्टर 24 जनवरी को ही रवाना हो जाएंगे। गांव-गांव जाकर ट्रैक्टर ले जाने वालों की सूची तैयार की जाएगी। सर्वसम्मति से फैसला लिया कि जींद जिले के सभी विधायक 26 जनवरी से पहले किसान आंदोलन के बारे में अपनी मंशा जाहिर करें। इन खापों के प्रतिनिधि रहे मौजूद

पंचायत में खेड़ा खाप के प्रधान सतबीर सिंह पलवान, बराह-सुंदरपुर बराह के कुलदीप सिंह ढांडा, किनाना तपे के दरिया सिंह सैनी, हाट तपा से मदन मलिक, बिनैण खाप के धमतान तपे से रामकला, भनवाला खाप के प्रवक्ता किताब सिंह भनवाला, चौगामा के प्रधान रामकुमार देसवाल, माजरा खाप के महासचिव बिजेन्द्र फौजी व प्रवक्ता समुंद्र फोर, नौगामा खाप के प्रवक्ता महेन्द्र सिंह जागलान, और वीरभान ढुल, जींद ब्लॉक के सरपंच एसोसिएशन के प्रधान संदीप अहलावत, सेवानिवृत कर्मचारी संगठन से जयनारायण पिलानिया, खजान सिंह खटकड़, चांदरूप मलिक, ओम सिंह सांगवान बराड़खेड़ा, प्यारे लाल देसवाल, बलवान सिंह डीपी, सूरजमल नैन, किसान संगठन से रणधीर सिंह, गजे सिंह, कर्ण सिंह सिंह गांगोली आदि दर्जनों ने किसान समर्थक मीटिग में शामिल हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.