Move to Jagran APP

गोहाना रैली में भीड़ जुटाने पर नेताओं का वजन तौलेगा इनेलो

पूर्व उपप्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल के जन्मदिवस पर 25 सितंबर को गोहाना में होने वली रैली में भीड़ जुटाने का दारोमदार जींद जिले के नेताओं पर रहेगा। इसके लिए पार्टी ने हलका वाइज नेताओं की ड्यूटियां सौंप दी हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 01:24 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 01:24 AM (IST)
गोहाना रैली में भीड़ जुटाने पर नेताओं का वजन तौलेगा इनेलो
गोहाना रैली में भीड़ जुटाने पर नेताओं का वजन तौलेगा इनेलो

कर्मपाल गिल, जींद

loksabha election banner

पूर्व उपप्रधानमंत्री ताऊ देवीलाल के जन्मदिवस पर 25 सितंबर को गोहाना में होने वली रैली में भीड़ जुटाने का दारोमदार जींद जिले के नेताओं पर रहेगा। इसके लिए पार्टी ने हलका वाइज नेताओं की ड्यूटियां सौंप दी हैं। प्रत्येक हलके के लिए कम से कम छह हजार लोगों की भीड़ जुटाने का टारगेट निर्धारित किया गया है। इस रैली में जो नेता जितनी भीड़ लेकर जाएगा, उसी हिसाब से पार्टी के टिकट के पैरामीटर पर उसका वजन तौला जाएगा।

गोहाना रैली में कौन नेता कितने वाहन लेकर जाएगा, इस पर हाईकमान के आदमी नजर रखेंगे। सांसद दुष्यंत चौटाला ने तो जिले के सभी हलका अध्यक्षों व प्रभारियों से 20 सितंबर तक संभावित सूची मांगी है कि कौन नेता किस हलके और किस गांव से कितने वाहन लेकर जाएगा। रैली से दो दिन पहले 23 सितंबर को जींद में जिला स्तरीय बैठक होगी, जिसमें सभी नेताओं की रिपोर्ट का आंकलन किया जाएगा। यह देखा जाएगा कि किस हलके से वाहन कम हैं, उसको दूर करने की रणनीति बनाई जाएगी। जींद जिले में पांच हलके उचाना, नरवाना, जींद, सफीदों व जुलाना हैं। इन सभी हलकों से छह-छह हजार की भीड़ के हिसाब से कुल 30 हजार लोगों को जींद जिले से गोहाना ले जाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। पार्टी का ज्यादा फोकस जींद, जुलाना व सफीदों पर है। क्योंकि ये तीनों गोहाना के ज्यादा नजदीक हैं। सांसद दुष्यंत ने उचाना व नरवाना हलके से छह-छह हजार लोग ले जाने का जिम्मा खुद लिया है। उचाना हलके के सभी गांवों में सांसद दुष्यंत व नरवाना के गांवों कर्ण ¨सह चौटाला दौरा करेंगे। सफीदों हलके की जिम्मेदारी जिला प्रधान कृष्ण राठी व जुलाना की सांसद परमेंद्र ढुल को सौंपी गई है। --जींद हलके में भीड़ जुटाने पर मुकाबला

गोहाना रैली में भीड़ जुटाने पर सबसे रोचक मुकाबला जींद हलके में होगा। यहां संभावित उपचुनाव के मद्देनजर टिकट के इच्छुक नेता ज्यादा से ज्यादा वाहन और लोगों को लेकर जाएंगे। टिकट के प्रमुख दावेदारों में स्व. डॉ. हरिचंद मिढ़ा के पुत्र कृष्ण मिढ़ा और युवा के प्रभारी प्रदीप गिल हैं। दोनों नेताओं में ज्यादा से ज्यादा वाहन ले जाने की होड़ रहेगी। इनके अलावा अशोक लीलू, विजेंद्र रेढू, भूपेंद्र जुलानी, सतीश जैन भी टिकट की दावेदारी कर रहे हैं। --अभय आज 17 गांवों का दौरा करेंगे

नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला 19 सितंबर को जींद हलके के 17 गांवों का तूफानी दौरा करेंगे। सुबह वह गांव ¨पडारा से दौरे की शुरुआत करेंगे। इसके बाद निर्जन, मांडो, मनोहरपुर, बरसाना, खुंगा, लोहचब, तलौडा, खेड़ी, हैबतपुर, खोखरी, बोहतवाला, दालमवाला, रायचंदवाला, श्रीरागखेड़ा, कंडेला, अमरहेड़ी में लोगों से रूबरू होकर उन्हें गोहाना रैली का न्योता देंगे। साथ ही, संभावित उपचुनाव को लेकर भी ग्रामीणों के सामने भाजपा व कांग्रेस के वादों की पोल खोलेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.