जागरण संवाददाता, जींद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकल फॉर वोकल के नारे को बुलंद करते हुए जींद के राजकीय महिला कॉलेज द्वारा आत्मनिर्भर भारत बनाने की खातिर राज्य स्तरीय ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें प्रदेश भर के कॉलेजों से कॉमर्स संकाय के बच्चे भाग ले सकेंगे, जो टैगलाइन और बैनर मेकिग के जरिए अपनी प्रतिभा दिखाएंगे, ताकि स्वदेशी उत्पाद को बढ़ावा देकर भारतीय अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ किया जा सके।

कोरोना संक्रमण के चलते कॉलेजों को बंद किया गया है, इसलिए राजकीय महिला कॉलेज द्वारा ऑनलाइन माध्यम से प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। संरक्षक की भूमिका प्राचार्या राजेश्वरी कौशिक की रहेगी तो संयोजक की भूमिका कॉमर्स डिपार्टमेंट की एचओडी सहायक प्रोफेसर मनीषा जागलान की रहेगी। आयोजन कमेटी में ज्योति, सरिता, प्रीति, रीतू, मंजू मलिक और सपना शामिल रहेंगी। ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले बच्चों को अपना बैनर या टैगलाइन पीडीएफ फाइल बनाकर गूगल लिक के जरिए 20 मई तक सबमिट करवाना होगा। टैगलाइन में अधिकतम 20 शब्द होंगे। पीडीएफ फाइल भेजते समय विद्यार्थी अपना कॉलेज का नाम नहीं लिखेंगे।

26 मई को होगा परिणाम घोषित : मनीषा जागलान

राजकीय महिला कॉलेज की सहायक प्रोफेसर और प्रतियोगिता की संयोजक मनीषा जागलान ने बताया कि स्टेट लेवल की इस प्रतियोगिता के परिणाम 26 मई को घोषित किए जाएंगे। प्रथम, द्वितीय और तीसरे स्थान पर रहने वाले विद्यार्थियों को ई-सर्टिफिकेट दिया जाएगा और इन पॉजिशन को हासिल करने वाले विद्यार्थी के कॉलेज में ई-मेल के जरिए भेजा जाएगा। मनीषा ने बताया कि भारतीय उत्पाद को बढ़ावा देने के मकसद से इस प्रतियोगिता को करवाया जा रहा है, ताकि कोविड-19 की वजह से आई आर्थिक मंदी से देश को उबारा जा सके।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस