Move to Jagran APP

तीन माह की गर्भवती ने कहा, आंटी ने बेचा, पति शराब पीकर करता मारपीट

कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती तीन माह की गर्भवती ने कहा कि उसकी आंटी ने पैसे लेकर उसे बेच दिया और जबदस्ती से उसकी शादी करा दी। उसका पति शराब पीकर आता है और उसको पीटता है। किशोरी के पिता रिक्शा चलाते हैं। किशोरी मूलरूप से उत्तराखंड की रहने वाली है और फिलहाल उसका परिवार दिल्ली की बुराड़ी में रहता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 08:56 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 08:56 AM (IST)
तीन माह की गर्भवती ने कहा, आंटी ने बेचा, पति शराब पीकर करता मारपीट
तीन माह की गर्भवती ने कहा, आंटी ने बेचा, पति शराब पीकर करता मारपीट

संवाद सूत्र, सफीदों : कस्बे के एक निजी अस्पताल में भर्ती तीन माह की गर्भवती ने कहा कि उसकी आंटी ने पैसे लेकर उसे बेच दिया और जबदस्ती से उसकी शादी करा दी। उसका पति शराब पीकर आता है और उसको पीटता है। किशोरी के पिता रिक्शा चलाते हैं। किशोरी मूलरूप से उत्तराखंड की रहने वाली है और फिलहाल उसका परिवार दिल्ली की बुराड़ी में रहता है।

loksabha election banner

रविवार को सफीदों के निजी अस्पताल में भर्ती 17 वर्षीय किशोरी ने बताया कि वह अपनी आंटी के घर पर किराये पर रहती थी। उसकी आंटी ने उसके ससुराल वालों से पैसे लेकर जबरदस्ती दिल्ली कोर्ट में उसकी शादी करा दी। उसने कहा कि वह गर्भवती है तथा उसका इलाज चल रहा है। शनिवार को उसको चक्कर आ गए और वह बेसुध हो गई। उसके बाद उसे नहीं पता चला कि वह अलमारी में कैसे बंद हुई। उसके बाद उसकी सास और ससुर उसको अस्पताल में ले आए।

सास-ससुर से नहीं कोई परेशानी

किशोरी ने बताया कि उसको उसकी सास और ससुर से कोई परेशानी नहीं है। वे दोनों उससे ठीक व्यवहार करते हैं, लेकिन पति शराब पीकर आता है और मारपीट करता है। वह अस्पताल से अपनी ससुराल ही जाना चाहती है, लेकिन उससे मारपीट न की जाए, उसको टॉर्चर न किया जाए।

-------------

किशोरी को हुआ था हाईपोक्शिया

निजी अस्पताल के डॉक्टर के अनुसार किशोरी उसके अस्पताल में शनिवार रात करीब 11 बजे आई थी। जब वह आई तो उसको हाईपोक्शिया था। उसका उन्होंने इलाज कर दिया। जब किसी की सांस की नली को दबा दिया जाए या किसी का गला दबा दिया जाए या किसी को ऐसी जगह बंद कर दिया जाए, जहां पर उसे ऑक्सीजन न मिल पाए, तो हाईपोक्शिया हो जाता है।

आलमारी में किसने बंद किया

आलमारी में बंद होने के कारण किशोरी को ऑक्सीजन की कमी होने के कारण हाईपोक्शिया हो गया था। सबसे बड़ी बात यह है कि उसे आलमारी में किसने बंद किया। जब उसने आलमारी को जोर-जोर से खटखटाया तो उसकी ससुरालजनों ने आलमारी को खोला। ससुरालजनों का कहना है कि वह अपनी ननद के साथ पकड़-पकड़ाई का खेल खेल रही थी। छिपते-छिपते वह आलमारी में घुस गई।

पुलिस के सामने बदला बयान

जब इस बारे में जांच अधिकारी नीर कुमार से बात की गई, तो उन्होंने कहा कि महिला ने अपने ससुराल के किसी भी सदस्य पर कोई आरोप नहीं लगाया है और न ही वह कोई कानून कार्रवाई चाहती है। नाबालिग होने के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि उन्होंने उसका मैरिज सर्टिफिकेट देख लिया है, जिसके आधार पर वह बालिग है, लेकिन अभी तक उसके बालिग होने के सबूत उपलब्ध नहीं हो पाए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.